हाईकोर्ट के आदेश पर एसडीएम ने लगवाया खड़ंजा

क्षेत्र के ग्राम कनुवानी में दो पक्षों के बीच चल रहे रास्ते के विवाद को एसडीएम ने रविवार को समझा-बुझाकर समाप्त करवा दिया। विवादित रास्ते पर हाईकोर्ट के आदेश पर पुन खड़ंजा लगवा देने से दोनों पक्षों के बीच तकरीबन 16 वर्ष से चल रहा विवाद भी समाप्त हो गया। गांव के सिराज अली व जयप्रकाश खैरवार के बीच रास्ते को लेकर विवाद था। विवाद बढ़ने पर सिराज अली ने 2013 में रास्ते को अपनी भूमि बताते हुए खड़ंजा उखाड़कर ईंट अपने पास रख लिया जिससे गांव के जयप्रकाश व अन्य ग्रामीणों को आने-जाने में परेशानी होने लगी। यही नहीं खुद सिराज अली का भी वही आने जाने का रास्ता था। इसके बाद जयप्रकाश व अन्य ग्रामीणों ने अधिकारियों के चक्कर काटना शुरू कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 05:50 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 05:50 PM (IST)
हाईकोर्ट के आदेश पर एसडीएम ने लगवाया खड़ंजा
हाईकोर्ट के आदेश पर एसडीएम ने लगवाया खड़ंजा

जागरण संवाददाता, केराकत (जौनपुर) : क्षेत्र के ग्राम कनुवानी में दो पक्षों के बीच चल रहे रास्ते के विवाद को एसडीएम ने रविवार को समझा-बुझाकर समाप्त करवा दिया। विवादित रास्ते पर हाईकोर्ट के आदेश पर पुन: खड़ंजा लगवा देने से दोनों पक्षों के बीच तकरीबन 16 वर्ष से चल रहा विवाद भी समाप्त हो गया।

गांव के सिराज अली व जयप्रकाश खैरवार के बीच रास्ते को लेकर विवाद था। विवाद बढ़ने पर सिराज अली ने 2013 में रास्ते को अपनी भूमि बताते हुए खड़ंजा उखाड़कर ईंट अपने पास रख लिया, जिससे गांव के जयप्रकाश व अन्य ग्रामीणों को आने-जाने में परेशानी होने लगी। यही नहीं खुद सिराज अली का भी वही आने जाने का रास्ता था। इसके बाद जयप्रकाश व अन्य ग्रामीणों ने अधिकारियों के चक्कर काटना शुरू कर दिया।

मामला आबादी का होने के कारण सभी ने कोर्ट जाने की सलाह दी, जिसके बाद सभी न्यायालय की शरण में चले गए। मामला एसडीएम केके मिश्र के पास भी पहुंचा तो उन्होंने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर विवाद खत्म करने की सलाह दी। इस पर दोनों पक्षों ने विवाद को खत्म कर दिया। इसके बाद मामला हाईकोर्ट में भी गया। हाईकोर्ट के आदेश के बाद एसडीएम, बीडीओ, कानून-गो, लेखपाल व पुलिसकर्मियों ने गांव पहुंचकर पुन: खड़ंजा लगवा दिया, जिससे ग्रामीणों में खुशी है। सभी रास्ता नहीं होने की वजह से काफी समय से परेशान थे। ऐसे में विवाद खत्म होने के बाद सभी ने राहत की सांस ली।

chat bot
आपका साथी