टीका उत्सव के अंतिम दिन केंद्रों पर रही भीड़, दिखा उत्साह

जागरण संवाददाता जौनपुर 84 केंद्रों पर रविवार से टीका उत्सव के आगाज के साथ ही बुधवार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 07:54 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 07:54 PM (IST)
टीका उत्सव के अंतिम दिन केंद्रों पर रही भीड़, दिखा उत्साह
टीका उत्सव के अंतिम दिन केंद्रों पर रही भीड़, दिखा उत्साह

जागरण संवाददाता, जौनपुर : 84 केंद्रों पर रविवार से टीका उत्सव के आगाज के साथ ही बुधवार को इसका समापन हो गया। चार दिनों तक चले इस अभियान में सभी ने हंसी-खुशी टीका लगवाया। तेज धूप व गर्मी के बाद भी टीका लगवाने पहुंचे लोगों के उत्साह में कोई कमी नहीं दिखी। वैक्सीन लगवाने के बाद प्रमाण पत्र के साथ किसी ने सेल्फी ली तो कोई टीका लगवाने की तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर साझा किया। लगभग सभी केंद्रों पर बेहतर तस्वीर देखने को मिली।

विशेष अभियान के तहत पहले स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंट लाइन वर्करों, वृद्ध व बीमार के बाद अब 45 साल तक के सभी लोगों को वैक्सीन लगाई गई। सभी केंद्रों पर टीके के पर्याप्त स्टाक की उपलब्धता की वजह से टीका लगवाने पहुंचे लोगों को किसी तरह की दिक्कत नहीं हुई।

बोले लोग..

टीकाकरण से शरीर में किसी रोग से लड़ने के लिए एंटीबाडी बनती है और शरीर उस रोग से लड़ने में सक्षम होता है। इस समय 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोविड-19 का टीका लग रहा है। महामारी को मात देने के लिए टीकाकरण सबसे सुरक्षित रास्ता है। -जंगदीश चंद्र गाढ़ा, जौनपुर।

------------------ कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीन सबसे मजबूत तंत्र है। मैंने वैक्सीन की पहली डोज ली है। मुझे किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई। अवसर मिलने पर अवश्य वैक्सीन लगवाएं। वर्तमान में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मास्क व शारीरिक दूरी का पालन करते हुए भीड़ का हिस्सा बनने से बचें। सरकार के गाइड लाइन का पालन कर राष्ट्रहित में अपना योगदान दें।

-दीपक चिटकारिया, जौनपुर।

---------------- कोविड-19 का संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है। सबको सतर्क रहने की जरूरत है। लापरवाही हुई तो स्थिति भयावह हो जाएगी। मैंने वैक्सीन की पहली डोज ले ली है और पूरी तरह स्वस्थ महसूस कर रहा हूं। कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन, भीड़-भाड़ में जाने से बचना, बार-बार हाथ साफ करना और मास्क पहना जरूरी है।

-राधेरमण जायसवाल, जेसीआइ।

---------------------- कोरोना के दुष्प्रभाव से बचाव के लिए वैक्सीन सबसे महत्वपूर्ण उपाय है। मैंने वैक्सीन लगवा ली है। किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई। जनमानस से आह्वान है कि अवसर आने पर अवश्य वैक्सीन लगवाएं। इसके साथ ही महामारी से बचने के लिए मास्क, सैनिटाइजर सहित गाइड लाइन का पालन करें। सार्वजनिक स्थलों पर जाने से बचें। -जय किशन साहू, उपाध्यक्ष लायंस क्लब क्षितिज।

chat bot
आपका साथी