सीडीओ ने नौ वरिष्ठ सहायकों सहित 26 का किया तबादला

ब्लाकों में कर्मचारियों के वर्षों से बने गठजोड़ को तोड़ने के लिए सीडीओ ने नौ कनिष्ठ सहायकों सहित 26 कर्मचारियों का तबादला किया है। यह फेरबदल 18 ब्लाकों में की गई है। इतना ही नहीं आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि अक्टूबर का वेतन नवीन तैनाती स्थल से जारी किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 07:59 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 07:59 PM (IST)
सीडीओ ने नौ वरिष्ठ सहायकों सहित 26 का किया तबादला
सीडीओ ने नौ वरिष्ठ सहायकों सहित 26 का किया तबादला

जागरण संवाददाता, जौनपुर : ब्लाकों में कर्मचारियों के वर्षों से बने गठजोड़ को तोड़ने के लिए सीडीओ ने नौ कनिष्ठ सहायकों सहित 26 कर्मचारियों का तबादला किया है। यह फेरबदल 18 ब्लाकों में की गई है। इतना ही नहीं आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि अक्टूबर का वेतन नवीन तैनाती स्थल से जारी किया जाएगा। ऐसे में जो भी कर्मचारी ब्लाक पहुंच पदभार ग्रहण नहीं करेगा उसका वेतन भी रोका दिया जाएगा। इसके साथ ही बीडीओ को भी जारी निर्देश में तबादला किए गए कर्मचारियों को तत्काल कार्यमुक्त करने को कहा गया है। ऐसा न करने पर स्पष्टीकरण जारी करने के साथ ही उनका भी वेतन रोका जाएगा।

इन ब्लाकों में नौ वरिष्ठ सहायक, पांच कनिष्ठ सहायक व नौ उर्दू अनुवादक सात वर्षों से एक ही ब्लाक में जमे हुए थे। सीडीओ अनुपम शुक्ल ने सात वर्ष से एक ही ब्लाकों में जमे कर्मचारियों की सूची तैयार कराई। इसी दौरान पता चला कि 26 कर्मचारियों का बीते सात वर्षों में तबादला हुआ ही नहीं। इसके बाद उन्होंने तत्काल संबंधित कर्मचारियों का तबादला एक से दूसरे ब्लाकों में करने का निर्देश दिया। सीडीओ के अनुमोदन पर जिला विकास अधिकारी बीबी सिंह ने सभी 26 कर्मचारियों के तत्काल स्थानांतरण करने का निर्देश जारी किया।

अभी जिलाधिकारी के अनुमोदन पर 12 लेखाकारों को एक से दूसरे ब्लाकों में भेज कर तबादला किया गया है। ऐसे करने का मुख्य उद्देश्य कार्यों में पारदर्शिता लाना है। जिला विकास अधिकारी ने बताया कि संबंधित कर्मचारियों को सूचित करते हुए तत्काल नवीन तैनाती पर पदभार ग्रहण करने को कहा गया है। ऐसा नहीं करने पर उनका वेतन रोकने के साथ ही विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी