नगर पालिका से 236 बड़े बकाएदारों को भेजा जा रहा नोटिस

नगर पालिका परिषद जौनपुर बड़े बकाएदारों को लेकर सख्त हो गया है। नगर के 236 बड़े बकाएदारों को चिन्हित किया गया है जिनके ऊपर 50 लाख रुपये का बकाया है। इनको नगर पालिका की तरफ से नोटिस भेजा जा रहा है। अगर यह बकाया 15 दिन में जमा नहीं करेंगे तो इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 11:15 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 11:15 PM (IST)
नगर पालिका से 236 बड़े बकाएदारों को भेजा जा रहा नोटिस
नगर पालिका से 236 बड़े बकाएदारों को भेजा जा रहा नोटिस

जागरण संवाददाता, जौनपुर : नगर पालिका परिषद जौनपुर बड़े बकाएदारों को लेकर सख्त हो गया है। नगर के 236 बड़े बकाएदारों को चिन्हित किया गया है जिनके ऊपर 50 लाख रुपये का बकाया है। इनको नगर पालिका की तरफ से नोटिस भेजा जा रहा है। अगर यह बकाया 15 दिन में जमा नहीं करेंगे तो इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

नगर पालिका परिषद जौनपुर में कुल 39 वार्ड हैं। नगरीय क्षेत्र में तीन लाख से अधिक की आबादी है तो 38 से 40 हजार आवास हैं। जिनसे प्रत्येक माह गृह कर, जल कर, जल मूल्य की वसूली की जाती है। नगर पालिका की तरफ से बड़े बकाएदार जिनका कर पांच हजार से अधिक का बकाया है। उनका लिस्ट तैयार कर लिया गया है, साथ ही उनको नोटिस भेजा जा रहा है। इसमें पहले 15 दिन का समय दिया जाएगा। फिर भी बकाया कर न जमा करने पर इनके नाम का अखबारों में विज्ञापन निकलवाया जाएगा। इसके बाद आरसी जारी करके तहसील में नाम भेज दिया जाएगा। फिर वहीं से कर की वसूली की जाएगी। वर्ष 2021-22 के लिए शासन से छह करोड़ चार लाख कर वसूली का लक्ष्य रखा गया है। ऐसे में विभाग वसूली के लिए हर हथकंडे अपना रहा है।

--------------------- नगर पालिका परिषद जौनपुर की तरफ से बड़े बकाएदारों को नोटिस भेजा जा रहा है। ऐसे कुल 236 बकाएदारों को चिन्हित कर लिया गया है। जिनके ऊपर करीब 50 लाख रुपये बकाया होगा। न जमा करने पर इनके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी।

- ओपी यादव, कर अधीक्षक, नगर पालिका परिषद जौनपुर।

chat bot
आपका साथी