मामलों के निस्तारण में कोताही बर्दाश्त नहीं

उपजिलाधिकारी वागीश कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में मंगलवार को तहसील परिसर में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें कुल 60 मामले आए जिसमें से 12 मामलों का निस्तारण मौके पर कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Aug 2019 07:24 PM (IST) Updated:Wed, 21 Aug 2019 06:25 AM (IST)
मामलों के निस्तारण में कोताही बर्दाश्त नहीं
मामलों के निस्तारण में कोताही बर्दाश्त नहीं

जासं, फूलपुर (आजमगढ़) : उपजिलाधिकारी वागीश कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में मंगलवार को तहसील परिसर में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें कुल 60 मामले आए जिसमें से 12 मामलों का निस्तारण मौके पर कर दिया गया। शेष मामलों को संबंधित विभाग के विभागाध्यक्षों को सौंप दिया गया। साथ ही निर्देशित किया गया कि एक सप्ताह के अंदर सभी मामलों का निस्तारण कर रिपोर्ट कार्यालय में जमा करें।

-----------------------------------

फरियादियों की सुनी समस्याएं, निस्तारण का आश्वासन

मेहनगर (आजमगढ़) : एसडीएम अरविद कुमार सिंह की अध्यक्षता में तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। एसडीएम ने फरियादियों की समस्याएं बारी-बारी से सुना और उसके निस्तारण का आश्वासन दिया। वहीं 16 फरियादियों ने अपनी शिकायत दर्ज कराई। इसमें से एक मामले का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष 15 मामलों को संबंधित विभाग को सौंपा। एसडीएम संबंधित को निर्देश दिया कि शिकायतों की जांच मौके पर जाकर तत्काल करें।

----------------------------

बारिश के बाद भी फरियादियों की लगी रही लाइनें

जासं, मार्टीनगंज (आजमगढ़): उपजिलाधिकारी धीरज कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान फरियादियों की लंबी लाइनें लग गई थी। मुसलाधार बारिश के बाद भी फरियादी अपनी-अपनी बारी का इंतजार करते रहे। कुल 30 मामले आए। इसमें से किसी का भी निस्तारण नहीं हो सका। वहीं अधिवक्ता संघ अध्यक्ष प्रेमनाथ सिंह की अध्यक्षता में एसडीएम व तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर अवगत कराया कि अधिवक्ता प्रत्येक महीने मंगलवार को न्यायिक कार्य से विरत रहकर कई बार ज्ञापन दे चुके हैं लेकिन आज तक कोई सफलता नहीं मिली। उनका कहना है कि तहसील निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा है। इस पर आज तक सक्षम अधिकारी या कोई जिम्मेदार द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे अधिवक्ताओं में आक्रोश है।

chat bot
आपका साथी