प्लेटफार्म विस्तार करने को गंभीर नहीं अधिकारी

रेलवे इंजनीनियरिग विभाग की लापरवाही की वजह से जंक्शन रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या पांच का विस्तार अभी तक नहीं हो सका। इस प्लेटफार्म को 150 मीटर बढ़ाया जाना है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Apr 2019 06:28 PM (IST) Updated:Sun, 07 Apr 2019 06:28 PM (IST)
प्लेटफार्म विस्तार करने को गंभीर नहीं अधिकारी
प्लेटफार्म विस्तार करने को गंभीर नहीं अधिकारी

जागरण संवाददाता, जौनपुर: रेलवे इंजनीनियरिग विभाग की लापरवाही की वजह से जंक्शन रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या पांच का विस्तार अभी तक नहीं हो सका। इस प्लेटफार्म को 150 मीटर बढ़ाया जाना है। रेलवे की ओर से काफी पहले प्लेटफार्म बढ़ाए जाने का प्रस्ताव तैयार कर मुख्यालय भेज दिया है, जिसकी मंजूरी मिलने के बाद भी निर्माण नहीं शुरू हो सका। स्थानीय लोगों की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद निर्वतमान सांसद केपी सिंह ने भी प्लेटफार्म के विस्तार को कई बार पत्र लिखा।

प्लेटफार्म की लंबाई कम होने की वजह से गाजीपुर से आने वाली ट्रेनों का चार से पांच डिब्बा प्लेटफार्म के बाहर रहता है। इससे यात्रियों को ट्रेन में सवार होने व उतरने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। पिछले काफी समय से प्लेटफार्म को बढ़ाए जाने की मांग की जा रही थी, जिसका प्रस्ताव तैयार कर लखनऊ काफी पहले भेजा गया है। जरूरत के हिसाब से प्लेटफार्म की लंबाई कम होने की वजह से महिलाओं व बुजुर्गों को ट्रेन में सवार होने के लिए दिक्कत होती है। इतना ही नहीं रात के वक्त ट्रैन पकड़ने के दौरान कई मुसाफिरों का सामान भी चोरी हो चुका है। ट्रेन पकड़ने की आपाधापी के बीच गई बार यात्री प्लेटफार्म पर गिर भी चुके हैं। सांसद के हस्तक्षेप के बाद प्लेटफार्म के विस्तार के लिए प्रस्ताव तैयार कर मुख्यालय भेज दिया गया है, लेकिन अभी तक कमर्शियल व आपरेटिग की ओर से प्रक्रिया पूरी नहीं की गई। एइएन तेजवीर सिंह को इस बाबत कई बार फोन किया गया, लेकिन प्रतिक्रिया देने की बजाय उन्होंने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया।

chat bot
आपका साथी