पाक के खिलाफ थम नहीं रहा आक्रोश, चौतरफा विरोध

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले में शहीद जवानों के लिए श्रद्धांजलि का सिलिसिला जारी है। गांव-गांव गली जितनी वीर सपूतों की गाथाएं गाई जा रही हैं, उतना ही पाकिस्तान के विरोध में नारेबाजी की जा रही है। मंगलवार को कई स्थानों पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का पुतला फूंका गया। जोश से लवरेज युवा आतंवादियों के साथ ही पाकिस्तान पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 09:45 PM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 09:45 PM (IST)
पाक के खिलाफ थम नहीं रहा आक्रोश, चौतरफा विरोध
पाक के खिलाफ थम नहीं रहा आक्रोश, चौतरफा विरोध

जागरण संवाददाता, जौनपुर : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले में शहीद जवानों के लिए श्रद्धांजलि का सिलिसिला जारी है। गांव-गांव गली जितनी वीर सपूतों की गाथाएं गाई जा रही हैं, उतना ही पाकिस्तान के विरोध में नारेबाजी की जा रही है। मंगलवार को कई स्थानों पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का पुतला फूंका गया। जोश से लवरेज युवा आतंवादियों के साथ ही पाकिस्तान पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (नवीन) की जिला इकाई जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र यादव की अध्यक्षता में बीआरपी इंटर कॉलेज में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के लिए शोकसभा का आयोजन कर श्रद्धांजलि दिया गया। इसके बाद भारत माता के अमर सपूतों की स्मृति व सम्मान में बीआरपी इंटर कॉलेज से रोडवेज तिराहा होते हुए कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे। हुसैनी ब्लड डोनर्स एसोसिएशन की ओर से घायल जवानों के लिए •िाला चिकित्सालय में विशेष शिविर लगा 30 यूनिट ब्लड डोनेट किया। मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना स़फदर हुसैन •ौदी ने कहा कि आतंक का कोई धर्म नहीं होता। यह ¨हदू-मुस्लिम को नहीं, बल्कि इंसानियत को मारती है। ऐसे में सुरक्षाबलों को आतंकियों को मार गिराने में कसर नहीं छोड़नी चाहिए। आशियाना कॉलोनी के निवासियों ने कैंडल मार्च निकाल जवानों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। बदलापुर में हिन्दू युवा वाहिनी के नगर अध्यक्ष बृजमोहन गुप्त के नेतृत्व में युवाओं ने कैंडल मार्च निकाल जवानों को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। साथ ही पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला भी दहन किया। क्षेत्र के लेदुका गांव में भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पुतला दहन कर जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। रामअतार मौर्या ने कहा कि पाकिस्तान पर जवाबी कार्रवाई किए बिना आतंकी घटनाओं पर रोक नहीं लगेगी। पप्पू विश्वकर्मा, घपोली, चंद्रप्रकाश, राहुल गुप्ता, प्रकाश ¨सह व ¨रकू श्रीवास्तव समेत अन्य शामिल रहे। अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष हरिराम ¨बद के नेतृत्व में खेतासराय क्षेत्र में आतंकी हमले में शहीद हुए भारता मां के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दिया। साथ ही पाकिस्तान व आतंकवाद मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। नर¨सह बहादुर ¨सह, राकेश श्रीवास्तव, जिला उपाध्यक्ष रमेश मिश्र, राष्ट्रीय बजरंग दल के जिला उपाध्यक्ष चन्द प्रकाश तिवारी, महेन्द्र चौहान, प्रमोद, विनोद, मिठाई लाल, राजेश कुमार उपस्थित रहे। एसडीएम मड़ियाहूं मोतीलाल यादव के नेतृत्व में तहसील परिसर में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। एसडीएम ने कहा कि जवानों के साहस को शब्दों में बया नहीं किया जा सकता। जलालपुर में बाइक रैली निकाल शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ ही चौराहे पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया गया। अखिलेश ¨सह, मनोज गुप्ता, राजेश ¨सह, आलोक ¨सह, राजू, विकास व रणजीत शामिल रहे। मछलीशहर में सामाजिक संस्था स्वामी विवेकानंद भारतीय एकता संघ के तत्वाधान में पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए सेना के जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान जुलूस भी निकाला गया, जिसमे भारी संख्या में लोग शामिल हुए। श्री विश्वानाथ इंटर कॉलेज कलान के बच्चों ने शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करने के साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान विशाल रैली भी निकाली गई, जिसका प्रतिनिधित्व प्रधानाचार्य डा. शिवहर्ष ¨सह व प्रबंधक शशि प्रकाश ¨सह ने किया। अखिलेश कुमार ¨सह, देवेंद्र प्रताप ¨सह, रूद्र प्रताप ¨सह समेत अन्य शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी