लखनऊ-बलिया मार्ग के फोरलेन का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं

गत एक सप्ताह से लखनऊ-बलिया राज्यमार्ग के फोरलेन होने की चल रही अफवाहों पर विभागीय उच्चाधिकारियों ने फिलहाल विराम लगा दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Nov 2019 10:57 PM (IST) Updated:Sat, 02 Nov 2019 06:19 AM (IST)
लखनऊ-बलिया मार्ग के फोरलेन का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं
लखनऊ-बलिया मार्ग के फोरलेन का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं

जागरण संवाददाता, सरपतहां (जौनपुर) : सप्ताहभर से लखनऊ-बलिया राज्यमार्ग के फोरलेन होने की चल रही अफवाहों पर विभागीय उच्चाधिकारियों ने फिलहाल विराम लगा दिया है। साथ ही यह भी स्पष्ट कर दिया है कि अभी यह स्टेट हाइवे-34 के अंतर्गत ही अधिसूचित है। इसके फोरलेन का कोई प्रस्ताव नहीं है।

एक सप्ताह से उक्त मार्ग के फोरलेन बनाए जाने की चर्चाएं तेजी से चल रही थीं। इसकी शुरुआत उस समय से हुई जब लोक निर्माण विभाग और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने जहरुद्दीनपुर में सड़क के रकबे का सीमांकन शुरू किया। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि उक्त गांव में सड़क क्षेत्र में अतिक्रमण करके पूरी बस्ती आबाद होने की शिकायत की गई थी। पहले तो विभाग ने शिकायत को ठंडे बस्ते में डाल दिया लेकिन एक जनप्रतिनिधि के दबाव पर विभाग ने उक्त गांव में सड़क का सीमांकन शुरू कर दिया। यह देख तथाकथित तौर पर कब्जाधारी कई लोग सांसद की शरण में चले गए। इसके बाद सांसद ने किसी स्थान विशेष को अतिक्रमण मुक्त कराए जाने की जगह शाहगंज से लगायत सूरापुर तक लगभग 29 किमी सड़क क्षेत्र में हुए अतिक्रमण को चिह्नित कर हटवाए जाने का दबाव बनाया। इसके बाद सीमांकन के काम में तेजी हुई।

एसडीएम शाहगंज राजेश कुमार वर्मा का कहना है कि लोक निर्माण विभाग के अनुरोध पर सड़क के रकबे के सीमांकन के लिए राजस्व की टीम भेजी गई थी। फोरलेन के संदर्भ में मुझे कोई जानकारी नहीं है।

वर्जन ::

लखनऊ-बलिया राज्यमार्ग के जिले में पड़ने वाले हिस्से को फोरलेन बनाए जाने का कोई प्रस्ताव नहीं है। विभाग में आयी अतिक्रमण की कुछ शिकायतों के चलते जहरुद्दीनपुर व अन्य कुछ स्थानों पर सीमांकन का कार्य कराया गया है।

-राधाकृष्ण, अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड, जौनपुर।

chat bot
आपका साथी