सुरक्षित यातायात को कैडेटों ने रैली निकालकर किया जागरूक

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत गुरुवार को जनपद के विभिन्न स्थानों से एनसीसी कैडेटों ने रैली निकालकर जागरूक किया। इस दौरान वक्ताओं ने सुरक्षित यातायात के लिए नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Feb 2021 10:58 PM (IST) Updated:Thu, 04 Feb 2021 10:58 PM (IST)
सुरक्षित यातायात को कैडेटों ने रैली निकालकर  किया जागरूक
सुरक्षित यातायात को कैडेटों ने रैली निकालकर किया जागरूक

जागरण संवाददाता, जौनपुर: राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत गुरुवार को जनपद के विभिन्न स्थानों से एनसीसी कैडेटों ने रैली निकालकर जागरूक किया। इस दौरान वक्ताओं ने सुरक्षित यातायात के लिए नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया।

परिवहन विभाग के तत्वावधान में एनसीसी कैडेटों व यातायात पुलिस ने रैली निकालकर सुरक्षित यातायात के प्रति जागरूक किया। एआरटीओ एसपी सिंह ने कहा कि सरकार सड़क हादसों में कमी के लिए सड़क सुरक्षा माह चलाया जा रहा है। इसमें प्रतिदिन विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जनमानस को यातायात नियमों की जानकारी देने के साथ ही सुरक्षित यातायात के लिए जागरूक किया जा रहा है। इस मौके पर टीआई मदन राय, आरआई अशोक श्रीवास्तव आदि ने जागरूक किया। इसी क्रम में ग्राम विकास इंटर कालेज के एनसीसी के कैडेटों ने जागरूकता रैली निकाली। रैली को प्रबंधक डाक्टर रमेश यादव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कैडेटों ने पूरे कस्बा का भ्रमण कर लोगों को हेलमेट, सीट-बेल्ट, सिग्नल का पालन तथा सड़क की पटरी पर चित्र के माध्यम से दर्शाए गए ऐरो व अन्य संकेतों का पालन करने के लिए जागरूक किया। कमांडेंट आफिसर कर्नल सजल जैन, सूबेदार मेजर प्रताप मल्ल के नेतृत्व में निकली रैली का कालेज प्रांगण में गोष्ठी कर समापन किया गया। लेफ्टिनेंट डाक्टर सुनील कांत तिवारी ने कहा कि सड़क पर थोड़ी सी असावधानी रोज हजारों जिन्दगियां लील जा रही है। सिगरामऊ में एनसीसी और स्काउट गाइड कैडेटों ने लोगों को जागरूकता के लिए रैली निकाली। राजा हरपाल सिंह महाविद्यालय व राजा हरपाल सिंह इंटर कालेज से रैली को हरी झंडी दिखाकर कार्यवाहक प्रधानाचार्य आनंद कुमार सिंह ने रवाना किया। उन्होंने कहा कि लोगों को अपनी जान जोखिम में नहीं डालनी चाहिए। इस मौके पर कैप्टन सत्य प्रकाश सिंह, सजल सिंह, संजय सिंह, गौरव कुमार, एनसीसी कैडेट व अन्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी