मतपेटिका से निकले अधिक मतपत्र, आयोग से मांगा गया मार्गदर्शन

जागरण संवाददाता नौपेड़वा (जौनपुर) बक्शा ब्लाक के सुजियामऊ ग्राम पंचायत सदस्य पद के उपचुनाव

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:49 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:49 PM (IST)
मतपेटिका से निकले अधिक मतपत्र, आयोग से मांगा गया मार्गदर्शन
मतपेटिका से निकले अधिक मतपत्र, आयोग से मांगा गया मार्गदर्शन

जागरण संवाददाता, नौपेड़वा (जौनपुर) : बक्शा ब्लाक के सुजियामऊ ग्राम पंचायत सदस्य पद के उपचुनाव में पड़े मतों की गणना सोमवार को ब्लाक पर हुई। इस दौरान मतपेटिका से ज्यादा मतपत्र निकलने पर प्रत्याशियों ने विरोध जताया। विवाद बढ़ता देख आरओ ने इसकी सूचना उप जिला निर्वाचन अधिकारी को दी। इस पर उन्होंने चुनाव आयोग को मेल कर मार्गदर्शन मांगा है।

सुजियामऊ गांव में ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए पड़े मतों की गणना में वार्ड आठ में कुल 131 मत निकले, जबकि मतपत्र-लेखा पर 102 मत ही दर्ज थे। ऐसे में 29 मत अधिक मिले। इसी तरह वार्ड नंबर नौ में भी 142 मत निकले, जबकि यहां 126 मत हैं। गणना के समय 16 मतों के अधिक मिलने पर प्रत्याशियों ने विरोध जताया। इसके बाद आरओ ने विवाद को देखते हुए मतपेटिका को सील कर दिया। बोले जिम्मेदार..

बक्शा ब्लाक में सुजियामऊ गांव में ग्राम पंचायत सदस्य पद के दो वार्डो की मतगणना के दौरान मतपेटिका से मतपत्र ज्यादा मिले हैं, जबकि मतपत्र लेखा-शीट पर कम मत अंकित हैं। ऐसे में इसको लेकर राज्य निर्वाचन आयोग को मेल भेजा गया है। फैसला आयोग को करना है कि यह निरस्त होगा या क्या कुछ और कदम उठाया जाएगा। मार्गदर्शन आने के बाद ही फैसला हो पाएगा।

-राम प्रकाश, उप जिला निर्वाचन अधिकारी।

chat bot
आपका साथी