सत्रारंभ के साथ पालीथिन पर प्रतिबंध का संदेश

जागरण संवाददाता, जौनपुर: मोहम्मद हसन पीजी कालेज में सत्र 2018-19 की समस्त कक्षाओं में पठन-पाठ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Jul 2018 11:23 PM (IST) Updated:Wed, 18 Jul 2018 11:23 PM (IST)
सत्रारंभ के साथ पालीथिन पर प्रतिबंध का संदेश
सत्रारंभ के साथ पालीथिन पर प्रतिबंध का संदेश

जागरण संवाददाता, जौनपुर: मोहम्मद हसन पीजी कालेज में सत्र 2018-19 की समस्त कक्षाओं में पठन-पाठन की शुरुआत बुधवार को समारोह पूर्वक की गई। कालेज के प्राचार्य डा. अब्दुल कादिर खां की मौजूदगी में 'पालीथिन हमारे वातावरण को कितना प्रदूषित करती है' विषय पर संगोष्ठी का आयोजन कर इस पर प्रतिबंध को जरूरी बताते हुए योगी सरकार के इस निर्णय की सराहना की गई।

प्राचार्य ने कहा कि कालेज के छात्र पालीथिन का प्रयोग न करने के लिए अपने-अपने क्षेत्र के लोगों को जागरूक करें। गत वर्ष बीए, बीएससी, बीकाम, बीटीसी व स्नातकोत्तर कक्षाओं का परीक्षाफल 90 फीसद से ऊपर रहने पर संतोष व्यक्त करते हुए प्राध्यापकों व छात्रों से और अधिक मेहनत करने की बात कही। उन्होंने बताया कि छात्र-छात्राओं को बेहतर स्वास्थ्य के लिए जागरूक करने के इरादे से कालेज परिसर में आधुनिक जिम व योगा केंद्र का निर्माण कराया जा रहा है।

इसके पूर्व एंटी रै¨गग कमेटी ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए चेतावनी दी कि दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्राचार्य ने कालेज परिसर में दोहरा, गुटका, पान व धूम्रपान के साथ ही पालीथिन के पूर्ण प्रतिबंध की बात कही। इस मौके पर डा. शाहनवाज मोहम्मद, डा.कमरुद्दीन, डा. केके ¨सह, डा. शाहिदा परवीन, डा. ज्योत्सना ¨सह, डा. ममता ¨सह आदि मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी