मायके वालों ने ससुराल में गाड़ा विवाहिता का शव, पुलिस ने निकाला

जागरण संवाददाता महराजगंज (जौनपुर) स्थानीय थाना क्षेत्र के बनकट नगईपुर गांव में गोविद पाल क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 05:51 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 05:51 PM (IST)
मायके वालों ने ससुराल में गाड़ा विवाहिता का शव, 
पुलिस ने निकाला
मायके वालों ने ससुराल में गाड़ा विवाहिता का शव, पुलिस ने निकाला

जागरण संवाददाता, महराजगंज (जौनपुर): स्थानीय थाना क्षेत्र के बनकट नगईपुर गांव में गोविद पाल की पत्नी सुषमा पाल का शव संदिग्ध परिस्थितियों में सोमवार को घर में बाक्स में बंद शव मिला। जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया। मंगलवार की देरशाम पोस्टमार्टम के बाद जब शव मायके वालों को सौंपा गया तो वे उसे ससुराल में ही गाड़कर चले गए। यह जानकारी जब रात में पुलिस को हुई तो गड्ढ़े से निकलवाकर बुधवार को तड़के पिलकिछा घाट पर अंतिम संस्कार करा दिया।

हालांकि पुलिस ऐसी बात से इन्कार कर रही है। सुषमा के पिता कंधरपुर प्रतापगढ़ निवासी हीरालाल पाल ने बेटी की हत्या का मुकदमा ससुर समेत अन्य लोगों पर दर्ज कराया है, जिसकी पुलिस जांच कर रही है।

पड़ोसी जिले प्रतापगढ़ के पट्टी कोतवाली क्षेत्र के कंधरपुर गांव निवासी हीरालाल पाल की पुत्री सुषमा की शादी 14 वर्ष पूर्व बनकट लोदी चक नगईपुर निवासी पूर्णमासी के पुत्र गोविदा के साथ हुई थी। दोनों से काजल व सेजल नामक दो पुत्रियां हैं। दो वर्ष पूर्व गोविदा किसी दूसरी युवती को कहीं से भगाकर ले गया था। इसके बावजूद सुषमा ससुराल में ही रहती थी। आरोप है कि 20 अक्टूबर को सास, ससुर व देवरानी ने मिलकर सुषमा को बुरी तरह से पीटकर घायल कर दिया था। सूचना दिए जाने पर थाने में एनसीआर दर्ज किया गया था। सोमवार की सुबह 11 बजे ससुर, सास व देवरानी ने मिलकर सुषमा की गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को लोहे के बाक्स में छिपा दिया था। घटना के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग फरार हैं। ग्रामीणों का कहना है कि मृतका के पिता ने बेटी के शव का दाह संस्कार करने की बजाय रात में ही गड्ढा खोदकर शव को उसके ससुराल में ही गाड़ दिया। जानकारी होते ही रात में आनन-फानन पुलिस ने शव निकलवाकर पिलकिछा घाट लेकर दाह संस्कार कराया। साथ ही पंचनामा करने वालों को पुलिस ढ़ूंढ रही है। पूछे जाने पर थानाध्यक्ष संतोष कुमार राय ने ऐसी किसी घटना को लेकर अनभिज्ञता जता रही है। कहा कि यदि ऐसा हुआ है तो जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी