खराब प्रगति पर कई विभागों के अधिकारियों पर जताई नाराजगी

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में कर-करेत्तर के राजस्व वसूली की समीक्षा बैठक हुई। जिसमें लक्ष्य के सापेक्ष कर प्राप्त न करने पर कई विभागों के अधिकारियों के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 08:34 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 08:34 PM (IST)
खराब प्रगति पर कई विभागों के अधिकारियों पर जताई नाराजगी
खराब प्रगति पर कई विभागों के अधिकारियों पर जताई नाराजगी

जागरण संवाददाता, जौनपुर : जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में कर-करेत्तर के राजस्व वसूली की समीक्षा बैठक हुई। जिसमें लक्ष्य के सापेक्ष कर प्राप्त न करने पर कई विभागों के अधिकारियों के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की।

जिलाधिकारी ने व्यापार कर अधिकारी को लक्ष्य की प्राप्ति न करने पर नाराजगी व्यक्त की व स्पष्टीकरण जारी करने का निर्देश दिया। स्टांप व रजिस्ट्रेशन, परिवहन व आबकारी विभाग ने कर-करेत्तर राजस्व वसूली कम पाए जाने पर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कड़ी नाराजगी जाहिर की। कहा कि अपने-अपने विभाग के मासिक लक्ष्यों के सापेक्ष शत-प्रतिशत वार्षिक मासिक उपलब्धि हासिल करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि आपसी समन्वय स्थापित कर प्रवर्तन कार्य में तेजी लाएं और राजस्व वसूली लक्ष्य के अनुरूप पूर्ण करें, अन्यथा संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। विद्युत विभाग को निर्देश दिया कि बिल न जमा करने वालों के खिलाफ आरसी जारी की जाए। जिलाधिकारी ने राजस्व वसूली बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वसूली का लक्ष्य समय से पूर्ण किया जाए।

chat bot
आपका साथी