सत्तारूढ़ दल से समर्थन पाने को शुरू हुई जोड़-तोड़

जागरण संवाददाता सरपतहां (जौनपुर) क्षेत्र पंचायत प्रमुख पद के लिए होने वाला चुनाव कितना रोचक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 09:57 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 09:57 PM (IST)
सत्तारूढ़ दल से समर्थन पाने को शुरू हुई जोड़-तोड़
सत्तारूढ़ दल से समर्थन पाने को शुरू हुई जोड़-तोड़

जागरण संवाददाता, सरपतहां (जौनपुर): क्षेत्र पंचायत प्रमुख पद के लिए होने वाला चुनाव कितना रोचक होगा इसके आसार अभी से नजर आने लगे हैं। सबसे ज्यादा जोर-आजमाइश सत्तारूढ़ पार्टी यानी भाजपा से समर्थन पाने को लेकर है। कई दावेदार खुद को पार्टी का सबसे प्रबल उम्मीदवार मान रहे हैं।

विकास खंड सुइथाकलां में कुल 93 क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं। प्रमुख पद की कुर्सी पर कब्जे के लिए किसी भी प्रत्याशी को 47 मतों की आवश्यकता होगी। ऐसे में प्रमुख विपक्षी दल सपा ने बाजी मारते हुए एक सप्ताह पहले ही धर्मेंद्र वर्मा को चुनाव मैदान में उतार दिया है, लेकिन भाजपा में अभी जिताऊ प्रत्याशी के लिए मंथन ही चल रहा है। पार्टी के लोगों का कहना है कि पार्टी का पूरा ध्यान अभी जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव पर केंद्रित है। इस चुनाव के बाद ही प्रमुख पद के लिए किसी भी नाम पर कोई विचार किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर भाजपा से समर्थन पाने की होड़ में सामान्य वर्ग से लेकर पिछड़े वर्ग से निवर्तमान प्रमुख कर कतार में हैं।

सीट सामान्य, दावेदार सिर्फ महिलाएं

सुइथाकलां क्षेत्र पंचायत चुनाव में यह अजब संयोग ही कहा जा सकता है कि पद तो सामान्य है, लेकिन सामान्य वर्ग में कोई भी दावेदार पुरुष नहीं है। सभी महिलाएं ही हैं। यह रोचक तथ्य है कि कोई भी सामान्य वर्ग का दावेदार स्वयं क्षेत्र पंचायत सदस्य पद का चुनाव या तो लड़ नहीं पाया या फिर जीता नहीं। सभी की पत्नियां ही चुनाव मैदान में हैं।

chat bot
आपका साथी