सचिव बनाएं रजिस्टर, अंकित करें मिलने वाली सुविधाएं

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्ट्रेट स्थित प्रेक्षागृह में सचिवों के लिए कार्यशाला आयोजित की गई। इसमें शासन की ओर से चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:01 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:01 PM (IST)
सचिव बनाएं रजिस्टर, अंकित करें मिलने वाली सुविधाएं
सचिव बनाएं रजिस्टर, अंकित करें मिलने वाली सुविधाएं

जागरण संवाददाता, जौनपुर: जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्ट्रेट स्थित प्रेक्षागृह में सचिवों के लिए कार्यशाला आयोजित की गई। इसमें शासन की ओर से चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने निर्देश दिया कि सचिव गांव में एक रजिस्टर बनाएं, जिसमें प्रत्येक परिवार को दी जा रही सुविधाओं को अंकित किया जाए। उन्होंने कहा कि जो भी कार्य अपूर्ण हो, उसे तत्काल पूर्ण कराए। आवास, शौचालय, पेंशन की सुविधाओं का लाभ प्रत्येक पात्र को दिलाएं। साथ ही सचिव सरकार की चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का रिकार्ड पूर्ण रखें। इस दौरान शौचालय का पैसा पा चुके पात्रों का का शौचालय अविलंब बनवाने को कहा गया। जिलाधिकारी ने साफ किया कि बिना कार्य कराए पैसे का भुगतान करने वालों के खिलाफ जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी। सीडीओ अनुपम शुक्ला, डीडीओ बीबी सिंह, उपायुक्त मनरेगा भूपेंद्र सिंह, डीपीआरओ संतोष कुमार, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कमलेश कुमार मौर्य मौजूद रहे।

एडी बेसिक ने योजनाओं के प्रगति का जाना हाल

जागरण संवाददाता, जौनपुर: जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय सभागार में गुरुवार को मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक पंचम मंडल वाराणसी अवध किशोर सिंह ने विभिन्न योजनाओं के प्रगति की बिदुवार समीक्षा की। उन्होंने 15 दिन के भीतर योजनाओं में सुधारात्मक प्रगति लाने का निर्देश दिया। एडी बेसिक ने क्रमवार मध्याह्न भोजन योजना, आपरेशन कायाकल्प, जिले में लंबित आइजीआरएस, मानव संपदा पोर्टल पर कार्मिक का विवरण, मृतक आश्रितों को नियुक्ति, सेवा निवृत्त शिक्षकों के देयकों के भुगतान, फिट इंडिया पोर्टल पर पंजीकरण की स्थिति, कोविड-19 के संक्रमण में मृत अधिकारियों, कर्मचारियों की संख्या, उनके आश्रितों को देय भुगतान आदि की जानकारी ली। इस मौके पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डाक्टर गोरखनाथ पटेल, वित्त एवं लेखाधिकारी, सभी जिला समन्वयक, खंड शिक्षा अधिकारी आदि मौजूद रहे। बीएसए को सौंपा मांग पत्र

जागरण संवाददाता, जौनपुर: शिक्षकों की समस्याओं को लेकर बुधवार को यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जिलाध्यक्ष संजय सिंह के नेतृत्व ने बीएसए डाक्टर गोरखनाथ पटेल को ज्ञापन सौंपा। पदाधिकारियों का कहना है कि जून 2009 के बाद पदोन्नति प्रक्रिया अवरुद्ध है, जिसे शुरू की जाय। इसके अलावा शिक्षकों के शोषण को भी बंद करने की मांग की गई। जिला मंत्री लक्ष्मी नारायण तिवारी ने कहा कि शैक्षिक नवाचार के संबंध में अभिभावकों को जागरूकता की परिधि में लाने के लिए न्याय पंचायत स्तर पर बैठकें आयोजित होना जरूरी है। इस दौरान राय साहब सिंह, डाक्टर हेमंत सिंह, चंद्रेश यादव, अशोक सोनकर, प्रमोद शुक्ल, आनंद सिंह, संजय सिंह समेत अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी