दूध में गिरी छिपकली, पीने से विवाहिता की मौत

बंधवा बाजार में सोमवार की देर रात विवाहिता की विषाक्त दूध के सेवन से मौत हो गई। स्वजन के मुताबिक छिपकली गिरने से विषाक्त हो गए दूध का सेवन करना मौत का कारण बना। मायके व ससुरालीजन के बीच आपसी सहमति हो जाने पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 05:21 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 05:21 PM (IST)
दूध में गिरी छिपकली, पीने से विवाहिता की मौत
दूध में गिरी छिपकली, पीने से विवाहिता की मौत

जागरण संवाददाता, मीरगंज (जौनपुर) : बंधवा बाजार में सोमवार की देर रात विवाहिता की विषाक्त दूध के सेवन से मौत हो गई। स्वजन के मुताबिक छिपकली गिरने से विषाक्त हो गए दूध का सेवन करना मौत का कारण बना। मायके व ससुरालीजन के बीच आपसी सहमति हो जाने पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया।

उक्त बाजार के दीनदयाल जायसवाल की 27 वर्षीय पत्नी रोशनी ने उबालने के बाद ठंडा करने के लिए दूध बर्तन में खुला छोड़ दिया। रोशनी ने कुछ देर बाद बिना देखे दूध पी लिया। दूध के सेवन के कुछ ही देर बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी। स्वजन उपचार के लिए अस्पताल ले गए। डाक्टरों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। मृत रोशनी मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र निवासी विनय जायसवाल की पुत्री थी। उसकी शादी करीब पांच वर्ष पूर्व हुई थी।

स्वजन ने देखा तो दूध में छिपकली मृत पड़ी थी। अनुमान लगाया जा रहा है कि ठंडा करने के लिए रखे गए दूध में छिपकली के गिरने से वह विषाक्त हो गया और सेवन करने से उसकी मौत हो गई। सूचना पर मायके वाले भी आ गए। संदिग्ध मौत की खबर लगने पर पुलिस भी पहुंच गई। मायके व ससुरालीजन ने कहा कि रोशनी की मौत इत्तेफाकिया है। वह नहीं चाहते की शव का पोस्टमार्टम कराया जाए। इस पर थाना प्रभारी निरीक्षक ने पंचनामा कराकर शव को अंत्येष्टि के लिए सौंप दिया। मृत रोशनी के चार वर्ष की पुत्री और दो वर्ष का पुत्र है। काली चितकबरी छिपकली होती है अधिक खतरनाक

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मछलीशहर के चिकित्सा अधीक्षक डा. विशाल यादव ने इस बारे में पूछने पर कहा कि घरों में आमतौर पर दिखने वाली सामान्य छिपकली इतनी जहरीली नहीं होती कि जिसे पेय या खाद्य पदार्थ में गिरने पर सेवन करने से मनुष्य की जान चली जाए। वहीं काली चितकबरी छिपकली अधिक जहरीली होती है। ऐसे में भोजन व पेय पदार्थ हमेशा ढंक कर रखें।

chat bot
आपका साथी