कोरोना में दिवंगत निजी स्कूलों के शिक्षकों की भी मांगी गई सूची

जागरण संवाददाता जौनपुर वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से मृत वित्तविहीन स्कूलों के ि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:38 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:38 PM (IST)
कोरोना में दिवंगत निजी स्कूलों के शिक्षकों की भी मांगी 
गई सूची
कोरोना में दिवंगत निजी स्कूलों के शिक्षकों की भी मांगी गई सूची

जागरण संवाददाता, जौनपुर: वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से मृत वित्तविहीन स्कूलों के शिक्षकों की शासन से सूची मांगी गई है। रविवार को आए आदेश के बाद आनन-फानन में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय खोलकर मृत शिक्षकों का डाटा भेजा गया। कोरोना में तीन प्राइवेट स्कूलों के शिक्षक काल कवलित हुए हैं।

संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय वाराणसी के अधिकारी ने बताया कि सरकार मृत शिक्षकों के स्वजन को आर्थिक सहयोग देने की तैयारी कर रही है। जिला विद्यालय निरीक्षक राजकुमार पंडित के अनुसार जनपद में प्राइवेट स्कूलों के तीन शिक्षकों की कोरोना से मौत हुई है। इनमें दो सीबीएसई बोर्ड स्कूल के शिक्षक व एक माध्यमिक शिक्षा परिषद के शिक्षक हैं। तीनों की सूची भेज दी गई है। मृत नौ शिक्षकों व कर्मचारियों के पाल्यों को जल्द मिलेगी नौकरी

जौनपुर: मुख्यमंत्री ने कोरोना में मृत शिक्षकों व कर्मचारियों के आश्रितों को अविलंब नौकरी देने व पत्नी को पेंशन देने का आदेश दिया है। जिला विद्यालय निरीक्षक राजकुमार पंडित ने बताया कि जनपद में छह शिक्षक व तीन परिचारकों की कोरोना से मौत हुई है। इनके आश्रितों को समस्त देयकों का भुगतान, नौकरी व पत्नी को पेंशन की प्रक्रिया चल रही है।

chat bot
आपका साथी