सड़क न बनने से लोग परेशान

सरकार जहां गड्ढा मुक्त सड़क बनाने की दिशा में संकल्पित है वहीं बरईपार-जौनपुर मुख्य सड़क से सेमरी से निकल कर शाहपुर तक जाने वाली सड़क टूट कर नष्ट होने के कगार पर पहुंच गयी है। इस सड़क के न बनने से वाहनों को अनावश्यक चार किमी का चक्कर काट कर जाना पड़ता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 04:36 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 04:36 PM (IST)
सड़क न बनने से लोग परेशान
सड़क न बनने से लोग परेशान

जागरण संवाददाता, बरईपार (जौनपुर): सरकार जहां गड्ढा मुक्त सड़क बनाने की दिशा में संकल्पित है, वहीं बरईपार-जौनपुर मुख्य सड़क से सेमरी से निकल कर शाहपुर तक जाने वाली सड़क टूट कर नष्ट होने के कगार पर पहुंच गयी है। इस सड़क के न बनने से वाहनों को अनावश्यक चार किमी का चक्कर काट कर जाना पड़ता है। उक्त सड़क पुरानी होने के साथ ही इससे जुड़ी कई लिक सड़कें पक्की या आरसीसी हो गयी लेकिन इसकी दुर्दशा का आलम यह है कि इस पर दशक पूर्व खड़ंजा तो बिछा लेकिन उसके बाद आज तक न कायदे से पक्की ही बन पाई, और न ही कच्ची रही।

उक्त सड़क से कई गांवों के लोगों का जिला मुख्यालय आना-जाना होता है। इसके अलावा दो कालेजों के छात्रों का भी आवागमन होता हैं। इसी मार्ग पर नाले पर बीस साल पूर्व एक पुलिया बनाई गई थी जिसकी रेलिग टूटे दस साल के करीब हो गया। इसके चलते कई लोग नाले में गिरकर हाथ पैर भी तोड़वा चुके हैं। इस सड़क के बारे में समाजसेवी राकेश मिश्र, शैलेन्द्र तिवारी, हीरालाल यादव, विजय प्रताप आदि बताते हैं कि यह सबसे पुरानी सड़कों में से एक है। इस सड़क के बन जाने से अनावश्यक चार किमी का चक्कर नहीं लगाना होगा। जहां से यह मुख्य सड़क में जुड़ती है वहां भी पचास मीटर तक खंदक है। आगे खड़ंजा अवश्य बिछा है, लेकिन वह भी अब टूटकर नष्ट होने से गड्ढे बन गए हैं। इसके बनने से कई गांवों के लोग लाभान्वित होंगे।

chat bot
आपका साथी