दुकान का ताला तोड़कर चार लाख के आभूषण चोरी

बाजार में मुख्य मार्ग पर स्थित एक सराफा कारोबारी की दुकान के शटर का ताला तोड़कर मंगलवार की रात चोर चार लाख रुपये मूल्य के आभूषण समेट ले गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 04:37 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 04:37 PM (IST)
दुकान का ताला तोड़कर चार लाख के आभूषण चोरी
दुकान का ताला तोड़कर चार लाख के आभूषण चोरी

जागरण संवाददाता, रामपुर (जौनपुर): बाजार में मुख्य मार्ग पर स्थित एक सराफा कारोबारी की दुकान के शटर का ताला तोड़कर मंगलवार की रात चोर चार लाख रुपये मूल्य के आभूषण समेट ले गए। पुलिस घटना को संदिग्ध मानते हुए छानबीन कर रही है।

रामपुर गांव निवासी बनारसी लाल स्वर्णकार उर्फ पतालू की लुंबिनी-दुद्धी राजमार्ग पर पर स्थित बाजार में नहर के पास किराए के मकान में सराफा की दुकान है। रोजाना की तरह मंगलवार की शाम वह दुकान बंद कर घर चले गए। रात में किसी समय चोर शटर का ताला तोड़कर दुकान में घुसे और अपना काम कर चलते बने। बुधवार को सवेरे ताला टूटा देख पास- पड़ोस के दुकानदारों ने सराफा कारोबारी को सूचना दी। भागते हुए पहुंचे बनारसी लाल स्वर्णकार ने दुकान का निरीक्षण करने के बाद बताया कि चोर 25 ग्राम सोना व ढाई किलोग्राम चांदी के आभूषण उठा ले गए हैं। इसकी कीमत चार लाख रुपये से अधिक थी। उन्होंने खुद को कोसते हुए बताया कि आम तौर पर दुकान बंद कर जाते समय थैले में रखकर आभूषण साथ ले जाते थे, कितु मंगलवार की शाम बाजार में जाम लगा होने के नाते सुरक्षा के मद्देनजर आभूषण दुकान में ही छोड़ दिए थे। मालूम हो कि दो साल पूर्व 26 अप्रैल 2018 को बनारसी लाल स्वर्णकार से दुकान बंद कर घर आते समय घर से 50 मीटर पहले ही घात लगाकर बैठे बदमाशों ने मारपीट घायल कर करीब पांच लाख रुपये मूल्य के आभूषण लूट लिए थे। उक्त लूटकांड का पुलिस आज तक पर्दाफाश नहीं कर सकी है। सराफा कारोबारी ने थाने में लिखित सूचना दी है। वहीं थानाध्यक्ष बालेंद्र यादव का कहना है कि चोरी की घटना प्रथम ²ष्टया संदिग्ध लग रही है। छानबीन के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी