विद्युतीकरण न होने पर अधिकारी पर कार्रवाई का निर्देश

जागरण संवाददाता जौनपुर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा गुरुवार को मड़ियाहूं की ग्राम पंचाय

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 08:18 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 08:18 PM (IST)
विद्युतीकरण न होने पर अधिकारी पर कार्रवाई का निर्देश
विद्युतीकरण न होने पर अधिकारी पर कार्रवाई का निर्देश

जागरण संवाददाता, जौनपुर : जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा गुरुवार को मड़ियाहूं की ग्राम पंचायत शुदनीपुर में पहुंचे। इस दौरान सरकार की चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा व स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने मुसहर बस्ती में द्वितीय चरण में भी विद्युतीकरण न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जांच कर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को निर्देश दिया कि गांव में कितने शौचालय के लिए बजट आया है और कितने बनाए गए हैं सत्यापन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। डीएम ने गांव में खेल के मैदान बनाने के लिए एसडीएम मंगलेश दुबे को निर्देश दिया। कहा कि लेखपाल की टीम लगाकर भूमि चिन्हित कराई जाए और एक माह में खेल मैदान बनाया जाए। ग्राम प्रधान सुरेंद्र विश्वकर्मा को निर्देशित किया कि गांव में जल निकासी की समुचित व्यवस्था कर ली जाए। मौके पर मौजूद डीडीओ से कहा कि गांव में बचे हुए लोगों का पेंशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि सहित अन्य योजनाओं का फार्म भरवाया जाए। उन्होंने गांव के साहबलाल गौतम से राशन वितरण के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

गांव में बने सचिवालय में बच्चों के लिए कम्प्यूटर एवं लाइब्रेरी बनाए जाने के निर्देश दिए। गांव के दिव्यांग मनीष चंद्र साहू को गांव में ही रोजगार उपलब्ध कराए जाने का निर्देश डीपीआरओ संतोष कुमार को दिया। इस अवसर पर सीवीओ डाक्टर वीरेंद्र सिंह, उप परियोजना निदेशक कृषि आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी