मॉक पोल व मशीन सेटिग की दी गई जानकारी

प्रभारी अधिकारी मतदान कार्मिक गौरव वर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को विकास भवन सभागार में ईवीएम व वीवीपैट प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। इस दौरान चार विधानसभा क्षेत्रों के करीब 150 सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेटों को ट्रेनिग दी गई। इसमें सभी को ईवीएम शुरू करने में बैटरी डालना पेपर रोल लगाना सीलिग लगाना मॉक पोल मशीन सेटिग की जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Mar 2019 10:13 PM (IST) Updated:Tue, 26 Mar 2019 10:13 PM (IST)
मॉक पोल व मशीन सेटिग की दी गई जानकारी
मॉक पोल व मशीन सेटिग की दी गई जानकारी

जागरण संवाददाता, जौनपुर : प्रभारी अधिकारी मतदान कार्मिक गौरव वर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को विकास भवन सभागार में ईवीएम व वीवीपैट प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। इस दौरान चार विधानसभा क्षेत्रों के करीब 150 सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेटों को ट्रेनिग दी गई। इसमें सभी को ईवीएम शुरू करने में बैटरी डालना, पेपर रोल लगाना, सीलिग लगाना, मॉक पोल, मशीन सेटिग की जानकारी दी गई।

यह प्रशिक्षण सुबह दस से एक बजे तक मुंगराबादशाहपुर, मछलीशहर विधानसभा के सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेटों को दिया गया। मुंगराबादशाहपुर में 27 सेक्टर तो मछलीशहर में 37 सेक्टर मजिस्ट्रेट व सात जोनल मजिस्ट्रेट मौजूद रहे। द्वितीय पाली में दोपहर दो से सायं पांच बजे तक प्रशिक्षण दिया गया। बुधवार को केराकत व रिजर्व के सेक्टर व जोनल को प्रथम पाली में प्रशिक्षण दिया जाना है। सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेटों को इस वजह से प्रशिक्षण दिया जा रहा है कि अगर पीठासीन अधिकारी फेल होते है तो मौके पर जाकर यह मतदान शुरू करा दे।

इस मौके पर डीडीओ दयाराम मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी