महिलाओं का हाल-चाल लेकर हुनर के बारे में ली जानकारी

जागरण संवाददाता जौनपुर मिशन शक्ति के तहत रविवार को पुलिस लाइन के सम्मेलन कक्ष में महिला

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Mar 2021 08:10 PM (IST) Updated:Sun, 14 Mar 2021 08:10 PM (IST)
महिलाओं का हाल-चाल लेकर हुनर के बारे में ली 
जानकारी
महिलाओं का हाल-चाल लेकर हुनर के बारे में ली जानकारी

जागरण संवाददाता, जौनपुर : मिशन शक्ति के तहत रविवार को पुलिस लाइन के सम्मेलन कक्ष में महिला सिपाहियों व पुलिस लाइन की महिलाओं के साथ आकांक्षा समिति की अध्यक्ष डाक्टर अंकिता राज ने बातचीत की। उन्होंने एक-एक महिलाओं के पास जाकर उनका हाल-चाल पूछा और उनके हुनर के बारे में जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने सभी महिलाओं से कहा कि आपके अंदर कोई स्किल डेवलप करने के उपाय हों तो उन्हें अवगत कराएं। आपके हुनर को आगे बढाने में वह स्वयं आपका सहयोग करेंगी। उसको ग्रीन हाथ ब्रांड के माध्यम से सेल करूंगी, जिसके माध्यम से आप अपने अंदर के हुनर को सबके सामने ला सकती है तथा अपने को आत्मनिर्भर बना सकती है।

दिव्यांग महिला सरिता यादव वहां पहुंची, जिसको देखते ही डाक्टर अंकिता राज खुद जमीन पर बैठकर उनकी समस्या सुनी और उनसे पूछा कि आप कुछ बनाती है क्या? सरिता ने बताया कि वह ऊन तोरन से कुछ सामान तैयार करती हैं, जिस पर डाक्टर अंकित राज ने सरिता को 200 रुपये देकर बोला इसका कुछ सामान तैयार करके उनको दे तो वह खरीद लेंगी। अगली बार साथ में बैंक का पासबुक लाने को कहा। जिससे वह जो भी सामान तैयार करेंगी उसको वह बेच कर कराकर रुपये उनके खाते में भेजवा देंगी। इस मौके पर महिला थानाध्यक्ष किरन मिश्रा, आरआई रजत पाल राव, उनकी पत्नी पूजा उपस्थित रहीं।

chat bot
आपका साथी