नवीन सब्जी मंडी में चोरों की सक्रियता, सुरक्षा व्यवस्था फेल

शीतला चौकियां स्थित नवीन सब्जी मंडी में चोरों की सक्रियता बढ़ गई है। खरीद व बिक्री के लिए आने वाले ग्राहक व किसान जरा भी चूके कि जेब से कीमती स्मार्टफोन व रुपये चोर उड़ा दे रहे हैं। मंडी परिसर में ही पुलिस चौकी होने के बावजूद इन पर अंकुश नहीं लग पा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 10:57 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 10:57 PM (IST)
नवीन सब्जी मंडी में चोरों की सक्रियता, सुरक्षा व्यवस्था फेल
नवीन सब्जी मंडी में चोरों की सक्रियता, सुरक्षा व्यवस्था फेल

जागरण संवाददाता, जौनपुर: शीतला चौकियां स्थित नवीन सब्जी मंडी में चोरों की सक्रियता बढ़ गई है। खरीद व बिक्री के लिए आने वाले ग्राहक व किसान जरा भी चूके कि जेब से कीमती स्मार्टफोन व रुपये चोर उड़ा दे रहे हैं। मंडी परिसर में ही पुलिस चौकी होने के बावजूद इन पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। व्यापारियों ने चंदा जुटाकर परिसर में लगे वृक्षों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए हैं, इसके बाद भी स्थिति बदतर है।

1.

गत रविवार को लाइन बाजार थाना क्षेत्र के लखनपुर निवासी दिनेश मौर्य सब्जी खरीदने आए थे। चोरों ने उनकी जेब से करीब 22 हजार रुपये मूल्य का मोबाइल फोन उड़ा दिया। दिनेश ने पुलिस चौकी में लिखित सूचना दी, लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं हुआ।

2.

मंडी व्यापार समिति के महामंत्री महेंद्र सोनकर ने गत रविवार को ही गौराबादशाहपुर के एक व्यापारी का मोबाइल फोन उड़ाते समय किशोर को रंगेहाथ पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। पूछताछ में पुलिस उससे कुछ उगलवा नहीं सकी।

3.

सात जनवरी को शीतला चौकियां निवासी राधेश्याम मोदनवाल व गत 27 सितंबर को लखनपुर निवासी ऋषिकेश मौर्य का एंड्रायड फोन उड़ा दिए। पुलिस चौकी में सूचना देने के बाद एफआइआर दर्ज नहीं की गई। दूसरे प्रांतों से माल लादकर आने वाले कई ट्रक चालकों के भी कीमती मोबाइल फोन चोरी हो चुके हैं। लाउडस्पीकर से करनी पड़ती है उद्घोषणा

हालत ऐसी हो गई है कि मंडी व्यापार समिति के पदाधिकारियों को लाउडस्पीकर से दिन में कई-कई बार उद्घोषणा करनी पड़ती है कि मंडी में आने वाले अपने मोबाइल फोन को लेकर सतर्क रहें।

chat bot
आपका साथी