वैकेंसी होने पर एसएमएस से मिलेगी जानकारी

जागरण संवाददाता जौनपुर जिला सेवायोजन कार्यालय में रोजगार के लिए पंजीकरण कराने वाले युवा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 05:15 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 05:15 PM (IST)
वैकेंसी होने पर एसएमएस से मिलेगी जानकारी
वैकेंसी होने पर एसएमएस से मिलेगी जानकारी

जागरण संवाददाता, जौनपुर: जिला सेवायोजन कार्यालय में रोजगार के लिए पंजीकरण कराने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। अधिक से अधिक बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने के उद्देश्य से इसके साफ्टवेयर में बदलाव किया जाएगा। विभाग में पंजीकरण कराने वालों को वैकेंसी होने पर एसएमएस के माध्यम से जानकारी दी जाएगी।

इसके लिए जल्द ही अभी तक प्राप्त आवेदनों के मोबाइल नंबरों को भी फीड किया जाएगा, जिससे किसी भी सरकारी विभागों में रोजगार के अवसर उपलब्ध होने पर समय रहते जानकारी दी जा सके। इस प्रक्रिया से सिस्टम तो सरल होगा ही, जानकारी का आदान-प्रदान भी आसानी से हो सकेगा।

कार्यालय में बीते पांच वर्षों में एक लाख से अधिक बेरोजगारों ने पंजीकरण कराया, लेकिन नौकरी कुछ ही लोगों को मिल सकी। अभी तक पंजीकरण कराने के बाद युवाओं को रोजगार को लेकर सही जानकारी नहीं मिल पाती थी। रोजगार मेला अथवा अन्य माध्यमों से दी जाने वाली नौकरियों के बारे में अभ्यर्थी समाचार पत्रों के माध्यम से ही जान पाते थे। ऐसे में सूचनाओं के आदान-प्रदान बढ़ाने की दिशा में साफ्टवेयर में बदलाव किए जाने की भी तैयारी की गई है। इसमे आवेदनकर्ताओं की पूरी डिटेल के साथ ही मोबाइल नंबर भी अनिवार्य रूप से दर्ज होगा, जिससे जरूरत के समय सही सूचना समय से पहुंचाई जा सके।

---

वर्जन

सहूलियत के लिहाज से सेवायोजन कार्यालय में व्यवस्थाओं में बदलाव की तैयारी की गई है। इससे आवेदनकर्ताओं को सूचनाएं सही समय पर मिल सकेंगी। इस प्रक्रिया को शुरू करने को लेकर जरूरी औपचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है।

राजीव कुमार सिंह, जिला सेवायोजन अधिकारी।

chat bot
आपका साथी