अवैध वेंडरों की धरपकड़ हुई तेज, 20 पर कार्रवाई

जागरण संवाददाता, जौनपुर: अवैध वेंडरों पर चौतरफा शिकंजा कसा जा रहा है। गोदान एक्सप्रेस स

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Apr 2018 06:27 PM (IST) Updated:Sat, 14 Apr 2018 06:27 PM (IST)
अवैध वेंडरों की धरपकड़
हुई तेज, 20 पर कार्रवाई
अवैध वेंडरों की धरपकड़ हुई तेज, 20 पर कार्रवाई

जागरण संवाददाता, जौनपुर: अवैध वेंडरों पर चौतरफा शिकंजा कसा जा रहा है। गोदान एक्सप्रेस से पानी बेचने वाले एक अन्य अवैध वेंडर को जंघई के पास से आरपीएफ ने पकड़ा। इसके अलावा शाहगंज स्टेशन पर भी अवैध वेंडरों के वर्चस्व को समाप्त करने के लिए आरपीएफ ने अभियान के तहत 18 वेंडरों पर कार्रवाई की है। आरपीएफ जवानों को सिविल ड्रेस में जौनपुर-शाहगंज तथा जौनपुर-लखनऊ रूट पर लगाया गया है। गोदान एक्सप्रेस से पकड़े गए अवैध वेंडर का नाम राहुल है, जो जफराबाद का बताया जा रहा है। आरपीएफ की कार्रवाई से अवैध वेंडर अंडर ग्राउंड हो गए हैं।

शुक्रवार सुबह तकरीबन सात बजे भी आरपीएफ ने आजमगढ़-मुंबई एक्सप्रेस से एक अवैध वेंडर को पकड़ कर चालान किया था। आरपीएफ के अभियान से अवैध वेंडरों में हड़कमंप मचा हुआ है। सिटी स्टेशन पर भी वेंडर स्टेशन परिसर के आस-पास नजर नहीं आ रहे हैं। जौनपुर जंक्शन स्टेशन के आरपीएफ प्रभारी एन पाठक ने शनिवार को स्टेशन के कैंटीन का निरीक्षण किया। इस दौरान कैंटीन कर्मचारियों की सूची की जांच की गई। हालांकि निरीक्षण में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं मिली है। जौनपुर जंक्शन स्टेशन पर छह अप्रैल को वैध-अवैध वेंडरों के बीच हुई मारपीट में जमकर बवाल मचा था। आरपीएफ ने इस मामले में पांच लोगों पर कार्रवाई भी की है। जागरण की ओर से स्टेशनों पर अवैध वेंडरों के गठजोड़ को तोड़ने के लिए सिलसिलेवार खबर प्रकाशित करने के बाद अधिकारी हरकत में हैं। शाहगंज स्टेशन पर अवैध वेंडरों की कमर तोड़ने के लिए लिहाज से आरपीएफ ने अप्रैल माह में दस वेंडरों का चालान किया है।

वर्जन

फरवरी माह से चलाए गए अभियान के तहत अब तक 18 अवैध वेंडरों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। ऐसे वेंडरों पर नकेल कसने के लिहाज से स्टेशन परिसर समेत ट्रेनों में सिविल ड्रेस में जवानों को लगाया गया है। यात्री सुरक्षा के लिहाज से स्टेशन व ट्रेनों को अवैध वेंडरों से मुक्त रखने के लिए प्रभावी सभी कदम उठाए जा रहे हैं।

संदीप कुमार यादव, प्रभारी आरपीएफ, शाहगंज

chat bot
आपका साथी