मंदिर की भूमि पर अवैध कब्जे को कराया जमींदोज

नगर के हुसेनाबाद खरका कालोनी स्थित प्राचीन शिव मंदिर पक्का पोखरा पर अवैध कब्जे को गुरुवार को राजस्व विभाग की टीम ने जमींदोज करा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:50 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:50 PM (IST)
मंदिर की भूमि पर अवैध कब्जे को कराया जमींदोज
मंदिर की भूमि पर अवैध कब्जे को कराया जमींदोज

जागरण संवाददाता, जौनपुर : नगर के हुसेनाबाद खरका कालोनी स्थित प्राचीन शिव मंदिर पक्का पोखरा पर अवैध कब्जे को गुरुवार को राजस्व विभाग की टीम ने जमींदोज करा दिया। यह कार्रवाई हिदू युवा वाहिनी की शिकायत पर डीएम के आदेश पर की गई। मौके पर राजस्व विभाग के अधिकारियों ने अतिक्रमणकारियों को भविष्य में ऐसा न करने की चेतावनी भी दी। हिदु युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष डा. अनिल दुबे को हुसेनाबाद, खरका स्थित शिव मंदिर पक्का पोखरा के महंथ अवधेश चंद्र भारद्वाज ने फोन के माध्यम से सूचना दिया कि मंदिर के पास कुछ लोग जबरन रदीवार बनाकर व गेट लगाकर अवैध रूप से कब्जा कर लिए हैं। इसकी सूचना उन्होंने लाइन बाजार थाना को भी दी थी। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद भी अतिक्रमणकारियों ने निर्माण कार्य करा दिया। महंथ से प्राप्त सूचना को गंभीरता से लेते हुए हिदू युवा वाहिनी संगठन का एक प्रतिनिधि मंडल डीएम से मिला। जिलाधिकारी ने राजस्व टीम को मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई किए जाने का निर्देश दिया। इस मौके पर जिला संयोजक ‌र्त्यम्बकेश्वरनाथ सिंह, दीपक सिंह, सिद्धार्थ मिश्रा आदि मौजूद रहे।

नहर की आराजी पर किया जा रहा कब्जा हटवाया

जागरण संवाददाता, मुंगराबादशाहपुर (जौनपुर): शासन के सरकारी जमीनों पर किए गए कब्जे को ध्वस्त कराकर सरकारी जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए अभियान चल रहा है। इसके तहत थाना क्षेत्र के कबीरपुर गांव में कतिपय लोगों की ओर से शारदा सहायक खंड-39 से संबद्ध गजाधरपुर माइनर की आराजी पर किए गए कब्जे को हटवाया गया। बनी दीवार को सहायक अभियंता नहर विभाग ने जमींदोज करा दिया। क्षेत्रीय सहायक अभियंता संदीप कुमार वर्मा को सूचना मिली कि कुछ लोगों ने मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के कबीरपुर गांव में शारदा सहायक खंड-39 से संबद्ध गजाधरपुर माइनर की आराजी पर कब्जा कर दीवार बना ली है। कार्यवाहक जिलेदार वीरेंद्र राम एवं भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे सहायक अभियंता नहर विभाग संदीप कुमार वर्मा ने नहर विभाग की आराजी पर किए गए अवैध कब्जे को जमींदोज करा दिया।

chat bot
आपका साथी