तीस लाख रुपये की अवैध शराब बरामद

अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में रविवार की तड़के पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली। तोफापुर गांव से पुलिस ने 30 लाख रुपये मूल्य की अवैध शराब बरामद की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Sep 2018 06:15 PM (IST) Updated:Sun, 30 Sep 2018 06:15 PM (IST)
तीस लाख रुपये की अवैध शराब बरामद
तीस लाख रुपये की अवैध शराब बरामद

जागरण संवाददाता, सिकरारा (जौनपुर): अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में रविवार की तड़के पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली। तोफापुर गांव से पुलिस ने 30 लाख रुपये मूल्य की अवैध शराब बरामद की। ट्रक से उतारकर पिक-अप व मैजिक में शराब लाद रहे तस्कर पुलिस के पहुंचने पर अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग गए। पुलिस तीनों वाहनों के मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन में जुटी है।

क्षेत्राधिकारी सदर विनय कुमार द्विवेदी ने बताया कि थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार पांडेय सहयोगियों एसआई राम शंकर पांडेय, हीरामणि यादव, राम आसरे यादव व कांस्टेबल राम विलास, नागेंद्र ¨सह व चालक अवधेश यादव के साथ वांछित मुल्जिमों की तलाश में समाधगंज बाजार दबिश देने जा रहे थे। तड़के 3:20 बजे मुखबिर ने सूचना दी कि तोफापुर गांव में जूनियर हाईस्कूल के पास अवैध शराब कारोबारी छोटे कारोबारियों के यहां सप्लाई के लिए ट्रक से भारी मात्रा में शराब पिक-अप व मैजिक में लाद रहे हैं। पुलिस टीम सक्रियता दिखाते हुए मौके पर पहुंची तो अंधेरे का फायदा उठाते हुए शराब तस्करी में लिप्त आरोपित भाग गए। पुलिस शराब लदे तीनों वाहनों को थाने ले आई। थाना परिसर में वाहनों की तलाशी में 770 पेटी शराब मिली। हर पेटी में 48 शीशी शराब थी। शीशी पर इंदौर (मध्य प्रदेश) की डिस्टलरी में निर्मित होने का लेबल लगा हुआ है। एक शीशी शराब की कीमत 80 रुपये अंकित है। शीशी पर अरुणाचल प्रदेश में बिक्री के लिए लिखा है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि तीनों वाहनों को सीज कर दिया है। वाहनों से मिले कागजात के आधार पर ट्रक मालिक उमा शंकर निवासी गांव कोइरीपुर थाना चांदा जिला सुल्तानपुर, पिक-अप मालिक साहब लाल यादव निवासी लखनपुर व मैजिक वाहन मालिक अनीता देवी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। थाने पर पहुंचे आबकारी निरीक्षक शत्रुघ्न वर्मा, धीरज कुमार ¨सह व अजय मोहन ने शराब की शीशी का मुआयना के लिए सेंपल लिया। बताया कि बरामद शराब देशी नहीं बल्कि बांबे स्पेशल व्हिस्की है। बाजार में इसका दाम और अधिक है। बरामद शराब की कीमत तीस लाख रुपये से अधिक है। दस लीटर कच्ची शराब सहित एक बंदी

जलालपुर (जौनपुर): थाने के एसआई अंगद प्रसाद तिवारी ने रविवार की भोर में सहयोगी पुलिस जवानों के साथ छितौना गांव स्थित ईंट भट्ठा के पास से विनोद चौहान निवासी मकरा (त्रिलोचन) को दस लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर देवतानंद ¨सह ने बताया कि उक्त भट्ठे के पास से करीब पंद्रह दिन पूर्व पुलिस ने छापा मारकर शराब बनाने के उपकरण के साथ 90 लीटर कच्ची शराब बरामद किया था। आरोपित उसी मामले में फरार चल रहा था। (जासं)

chat bot
आपका साथी