29 लाख की अवैध शराब बरामद, एक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बदलापुर (जौनपुर): थाना पुलिस और आबकारी विभाग ने शुक्रवार की शाम सरायग

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Jul 2018 09:02 PM (IST) Updated:Sat, 21 Jul 2018 11:01 PM (IST)
29 लाख की अवैध शराब बरामद, एक गिरफ्तार
29 लाख की अवैध शराब बरामद, एक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बदलापुर (जौनपुर): थाना पुलिस और आबकारी विभाग ने शुक्रवार की शाम सरायगुंजा बटाऊवीर गांव में एक घर पर संयुक्त छापेमारी कर करीब 29 लाख रुपये मूल्य की मध्य प्रदेश निर्मित अवैध शराब बरामद की। एक आरोपित मौके से गिरफ्तार कर लिया गया जबकि तीन फरार हो गए।

मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी कि उक्त गांव में एक घर में भारी मात्रा में अवैध शराब रखी गई है। थानाध्यक्ष निरीक्षक सुनील दत्त ने इसकी जानकारी आबकारी महकमे को दी। आबकारी निरीक्षक प्रदीप मिश्र भी टीम के साथ आ गए। इसके बाद पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीमों ने सरायगुंजा गांव के जय प्रकाश यादव उर्फ कल्लू के खेत में बने पक्के मकान में छापेमारी की। तलाशी में भूंसे के कमरे में भारी मात्रा में छिपाई गई अवैध शराब की खेप देख टीमें भौंचक रह गईं। पुलिस ने जय प्रकाश यादव उर्फ कल्लू को धर दबोचा जबकि तीन आरोपित भागने में सफल हो गए।

प्रभारी निरीक्षक सुनील दत्त ने बताया कि कमरे से 610 पेटियों में मध्य प्रदेश की बनी बांबे स्पेशल ब्रांड व्हिस्की की 29280 शीशी शराब मिली। आबकारी विभाग के अनुसार बरामद शराब की कीमत 29 लाख 28 हजार रुपये है। पूछताछ के दौरान आरोपित जय प्रकाश यादव उर्फ कल्लू ने कुबूल किया कि इस काले धंधे से जुड़ा गिरोह बहुत बड़ा है। फरार आरोपितों के नाम राहुल यादव निवासी सरायगुंजा, वीरेंद्र यादव निवासी मोलनापुर व योगेश यादव निवासी सुल्तानपुर थाना बदलापुर बताया। फरार आरोपितों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। पुलिस टीम में एसएसआई रुद्रभान पांडेय, एसआई वरुणेंद्र राय, चौकी इंचार्ज घनश्यामपुर अजय पांडेय आदि रहे। जून में ईंट भट्ठे से बरामद शराब में भी था यही गिरोह

बदलापुर (जौनपुर): गत 12 जून को थाना क्षेत्र के हिम्मतपुर गांव में एक बंद पड़े ईंट भट्ठे से बरामद शराब में भी यही गिरोह लिप्त था। थानाध्यक्ष निरीक्षक सुनील दत्त ने बताया कि उक्त भट्ठे से 40 पेटी व एक ड्रम खुली शराब, रैपर, ढक्कन आदि बरामद हुए थे। इस शराब को वहां रखकर बेचने का भी काम यही गिरोह कर रहा था। पूछताछ में जय प्रकाश यादव उर्फ कल्लू ने इसे स्वीकार किया है। (जासं) पुलिस को तलाश है एंबुलेंस व स्कार्पियो की

बदलापुर (जौनपुर): सरायगुंजा बटाऊबीर में पकड़ी गई भारी मात्रा में अवैध शराब की सप्लाई हेतु एंबुलेंस व काले रंग की स्कार्पियो की तलाश पुलिस सरगर्मी से कर रही है। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि इन्हीं दोनों वाहनो़ं से तस्कर जगह-जगह ले जाकर शराब की सप्लाई करते थे। प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि शराब तस्करी के इस बडे़ गिरोह का जल्द ही पर्दाफाश कर दिया जाएगा। (जासं)

chat bot
आपका साथी