21 ब्लाकों में वृहद ऋण मेला कल से

जागरण संवाददाता जौनपुर जिले के ऋण जमा अनुपात को बढ़ाने के लिए वृहद ऋण मेले का आयो

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 04:34 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 04:34 PM (IST)
21 ब्लाकों में वृहद ऋण मेला कल से
21 ब्लाकों में वृहद ऋण मेला कल से

जागरण संवाददाता, जौनपुर :

जिले के ऋण जमा अनुपात को बढ़ाने के लिए वृहद ऋण मेले का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में 25 व 26 अक्टूबर को दो दिवसीय ऋण मेले का आयोजन किया गया है। सभी 21 ब्लाकों पर इसका आयोजन होगा। इसमें सभी बैंकों की सभी शाखाएं प्रतिभाग करेंगी। जिसके माध्यम से सरकार से संबंधित योजनाओं का लाभ दिया जाएगा, इसके साथ ही ऋण भी

उपलब्ध कराया जाएगा।

ऋण मेले का आयोजन सभी ब्लाकों पर किया जाएगा। इसमें जिले की सभी 22 बैंक की कुल 358 शाखाएं हिस्सा लेंगी। इसमें छह प्राइवेट बैंक की 15 शाखाओं को हिस्सा लेना है। सभी बैंकों की शाखाओं को अपने ब्लाक पर आयोजित शिविर में शामिल होना होगा। इनके सभी अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहेंगे। यह आयोजन राज्य स्तरीय बैंकिग समिति के जरिए किया जा रहा है। इससे जिले के ऋण जमा अनुपात में सुधार भी आएगा। इसका मुख्य उद्देश्य जिले के बैंकिग ग्राहकों के बीच जागरूकता फैलाना है। कार्यक्रम में सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं के संबंध में जनसमुदाय को जागरूक किया जाएगा। साथ ही पूर्व में सरकार की जो भी योजनाएं हैं जिसका निस्तारण नहीं हुआ है, उसको हल किया जाएगा।

वर्जन

जिले में दो दिवसीय 25 व 26 अक्टूबर को ब्लाक स्तरीय ऋण मेला का आयोजन किया गया है। इसमें सभी बैंक की शाखाओं को हिस्सा लेना है। केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जागरूक किया जाएगा। इसके साथ ही उपभोक्ताओं को ऋण भी उपलब्ध कराया जाएगा।

-अनिल कुमार सिन्हा, एलडीएम।

chat bot
आपका साथी