आशा कार्यकर्ताओं को कराया कर्तव्य का बोध

जागरण संवाददाता, जौनपुर: तिलकधारी महाविद्यालय के व्यायामशाला में गुरुवार को जनपदीय आशा सम्मे

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Mar 2018 08:45 PM (IST) Updated:Thu, 29 Mar 2018 08:45 PM (IST)
आशा कार्यकर्ताओं को 
कराया कर्तव्य का बोध
आशा कार्यकर्ताओं को कराया कर्तव्य का बोध

जागरण संवाददाता, जौनपुर: तिलकधारी महाविद्यालय के व्यायामशाला में गुरुवार को जनपदीय आशा सम्मेलन का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि जफराबाद विधायक डा. हरेंद्र प्रसाद ¨सह ने आशाओं को कर्तव्य बोध कराया। इस मौके पर उत्कृष्ट सेवा देने वाली हर ब्लाक की तीन-तीन आशाओं को पुरस्कृत किया गया।

विधायक ने कहा कि आशा स्वास्थ्य विभाग की रीढ़ होती हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में आशा बहुओं का बहुत बड़ा योगदान है। वे स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाकर नसबंदी जैसे राष्ट्रीय कार्यक्रम, जननी सुरक्षा योजना के कार्यक्रमों, टीकाकरण एवं अन्य सभी योजनाओं से जनमानस को जागरूक करें। उन्होंने नियमित टीकाकरण व उप केंद्रों पर पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।

विशिष्ट अतिथि भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय ने चिकित्सकीय सुविधाओं को जन-जन तक पहुंचाने में सहयोग का आह्वान किया। मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि ने बेहतर सेवा देने वाली प्रत्येक ब्लाक की तीन-तीन आशाओं को प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया।

सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे जिलाधिकारी अर¨वद मलप्पा बंगारी ने चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों को कर्तव्यबोध कराया। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. ओपी ¨सह ने विभाग द्वारा संचालित महत्वाकांक्षी योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि सम्मानित होने वाली आशाओं के खाते में प्रथम पुरस्कार पांच हजार, द्वितीय पुरस्कार दो हजार तथा तृतीय पुरस्कार एक हजार रुपये भेजा जाएगा। इस मौके पर कुंवर हरिवंश ¨सह पैरामेडिकल की छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक व सांस्कृतिक कार्यक्रम के जरिए टीकाकरण के प्रति जागरूक किया।

chat bot
आपका साथी