मुठभेड़ में इनामिया हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, सिपाही घायल

लाइन बाजार थाना क्षेत्र के रसैना मोड़ के पास रविवार की आधी रात मुठभेड़ में शातिर अपराधी 25 हजार का इनामिया हिस्ट्रीशीटर प्रदीप यादव पुलिस की गोली से गंभीर रूप से घायल हो गया। उसका साथी भागने में सफल हो गया। बदमाशों की गोली से एक सिपाही भी जख्मी हो गया। घायल बदमाश को जिला अस्पताल से वाराणसी रेफर कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 04:36 PM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 04:36 PM (IST)
मुठभेड़ में इनामिया हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, सिपाही घायल
मुठभेड़ में इनामिया हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, सिपाही घायल

जागरण संवाददाता, जौनपुर: लाइन बाजार थाना क्षेत्र के रसैना मोड़ के पास रविवार की आधी रात में हुए मुठभेड़ में शातिर अपराधी 25 हजार का इनामिया हिस्ट्रीशीटर प्रदीप यादव पुलिस की गोली से घायल होने के बाद पकड़ा गया। इस दौरान उसका साथी भागने में सफल हो गया। वहीं बदमाशों की गोली से एक सिपाही भी जख्मी हो गया। घायल बदमाश को रात में ही जिला अस्पताल से वाराणसी रेफर कर दिया गया।

थानाध्यक्ष लाइन बाजार संजीव मिश्र, टीडी कालेज चौकी प्रभारी अंगद यादव सहयोगियों के साथ रसैना मोड़ पर रात करीब एक बजे संदिग्ध वाहनों व व्यक्तियों की चेकिग कर रहे थे। करीब सवा एक बजे बाइक पर सवार दो संदिग्ध युवक आते दिखे। टार्च की रोशनी से रुकने का संकेत देने पर उनमें से एक ने पुलिस टीम को लक्ष्य कर गोली चला दी। इस दौरान गोली सिपाही संदीप तिवारी के हाथ में लगी। पुलिस ने घेराबंदी कर जवाबी फायरिग की तो एक बदमाश के बाएं पैर में घुटने के पास गोली लग गई जबकि उसका साथी बबूल की झाड़ियों में छिपते हुए भाग निकला। मौके से पुलिस को असलहा व बाइक मिली। घायल बदमाश की पहचान प्रदीप यादव निवासी शिवापार गांव के रूप में हुई। घायल बदमाश व सिपाही को पुलिस ने जिला अस्पताल पहुंचाया। प्रदीप को हालत नाजुक होने के कारण बीएचयू ट्रामा सेंटर जबकि सिपाही संदीप तिवारी को शहर के ही एक निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। थानाध्यक्ष संजीव मिश्र ने बताया कि गत अप्रैल माह में मुरादगंज स्थित दुबे ढाबे के पास हुई छिनैती में वांछित प्रदीप पर 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित था। थाने के हिस्ट्रीशीटर प्रदीप यादव पर लूट, हत्या, हत्या के प्रयास के 12 मुकदमे दर्ज हैं। एसपी ने बताया कि पुलिस टीम से आमना-सामना होने पर बच निकला प्रदीप का साथी अर्जुन यादव निवासी गांव अहिरौली थाना लाइन बाजार भी शातिर किस्म का अपराधी है। वह शहर कोतवाली क्षेत्र में सन 2016 में हुए डकैती-हत्या के मामले में शामिल रहा है। उसकी तलाश में पुलिस टीमें संभावित स्थानों पर दबिश दे रही हैं।

.......

वर्जन

लूट की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर दिन-रात चेकिग की जा रही है। इस दौरान मुठभेड़ में घायल प्रदीप यादव शातिर व कुख्यात अपराधी है। उसकी कई महीनों से तलाश की जा रही थी। हत्या, हत्या के प्रयास व लूट के दर्जन भर मामले उस पर दर्ज हैं। लाइन बाजार थाने में उसकी हिस्ट्रीशीट खुली है। अपराधियों को अब उन्हीं की भाषा में जवाब दिया जाएगा।

-रवि शंकर छवि, पुलिस अधीक्षक।

chat bot
आपका साथी