स्वास्थ्य सुविधाओं के दावे फेल, एएनएम सेंटर बदहाल

जहां सरकार लोगों को स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए वादे कर रही है वहीं इलाज के लिए आए मरीजों में डर फैला हुआ है। कुछ जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते मछलीशहर ब्लाक के धर्मूपुर का एएनएम सेंटर बदहाल होता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Dec 2018 06:24 PM (IST) Updated:Wed, 05 Dec 2018 06:24 PM (IST)
स्वास्थ्य सुविधाओं के दावे फेल, एएनएम सेंटर बदहाल
स्वास्थ्य सुविधाओं के दावे फेल, एएनएम सेंटर बदहाल

जागरण संवाददाता, बरईपार(जौनपुर): जहां सरकार लोगों को स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए वादे कर रही है वहीं इलाज के लिए आए मरीजों में डर फैला हुआ है। कुछ जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते मछलीशहर ब्लाक के धर्मूपुर का एएनएम सेंटर बदहाल होता जा रहा है।

परिसर में व आसपास घास-फूस उग आई है। एएनएम सेंटर भवन भी जर्जर हो गया है। खिड़की, दरवाजे, बिजली के उपकरण, कुर्सी मेज टूट गए हैं। भवन के बाहरी व पिछले हिस्से कि दीवारें फट गई हैं। आए मरीजों में डर बना रहता है कि कहीं छत बैठ ना जाए। सेंटर पर तैनात एएनएम ¨बदु देवी ने बताया कि भवन का दरवाजा टूट गया है। दीवार दोनों तरफ से फट गई है। गर्भवती महिलाएं व बच्चे टीकाकरण के लिए यहां आते हैं। ये सभी सेंटर में बैठने से डरते हैं। ऐसी स्थिति में सेंटर में निवास करना मतलब बड़ी दुर्घटना को दावत देना बन सकता है। इस संबंध में विभाग को अवगत कराया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

chat bot
आपका साथी