भाजपा नेता की हत्या में 11 आरोपितों पर गैंगस्टर

वरिष्ठ भाजपा नेता राजमणि सिंह की हत्या के मामले में जेल में निरुद्ध सभी 11 आरोपितों के विरुद्ध बक्शा थाना पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की है। उधर मृत राजमणि सिंह के भतीजे ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर फरार एक अन्य आरोपित से जान को खतरा बताते हुए गिरफ्तार किए जाने की गुहार लगाई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 05:33 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 05:33 PM (IST)
भाजपा नेता की हत्या में 11 आरोपितों पर गैंगस्टर
भाजपा नेता की हत्या में 11 आरोपितों पर गैंगस्टर

जागरण संवाददाता, जौनपुर : वरिष्ठ भाजपा नेता राजमणि सिंह की हत्या के मामले में जेल में निरुद्ध सभी 11 आरोपितों के विरुद्ध बक्शा थाना पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की है। उधर, मृत राजमणि सिंह के भतीजे ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर फरार एक अन्य आरोपित से जान को खतरा बताते हुए गिरफ्तार किए जाने की गुहार लगाई है।

एसपी अशोक कुमार ने सोमवार को पुलिस लाइन के मनोरंजन कक्ष में पत्रकारों को बताया कि बक्शा थाना प्रभारी निरीक्षक विजय शंकर सिंह हमराहियों के साथ 29 जून को क्षेत्र में अपराधियों व वारंटियों की गिरफ्तारी के लिए तलाश में निकले थे। इसी बीच लोगों से पता चला कि थाना क्षेत्र के हैदरपुर गांव का निवासी भानु प्रताप सिंह एक संगठित गिरोह चलाता है। गिरोह में रत्नाकर सिंह, भुवनेश सिंह, मुकेश सिंह उर्फ राजेश सिंह, बृजेश सिंह, सुरेश सिंह उर्फ चरन सिंह, निक्कू सिंह उर्फ रितिक सिंह, अंकित सिंह, अच्युतानंद सिंह उर्फ मिट्ठू, प्रफुल्ल सिंह उर्फ राड व मनीष सिंह निवासी हैदरपुर हैं। एसपी ने कहा कि यह गिरोह मारपीट, जमीन पर कब्जा व हत्या जैसे जघन्य अपराध में संलिप्त है। इनके भय से लोग पुलिस से शिकायत व न्यायालय में साक्ष्य देने का साहस नहीं कर पाते। इसी गिरोह ने गत 11 मई को हैदरपुर गांव में जमीन पर कब्जे को लेकर भाजपा नेता राजमणि सिंह व उनके स्वजनों पर हमलाकर घायल कर दिया था। इलाज के दौरान राजमणि सिंह की वाराणसी में मौत हो गई थी। इसके मद्देनजर जेल में निरुद्ध सभी आरोपितों के विरुद्ध उत्तर प्रदेश गिरोहबंद व समाज विरोधी क्रियाकलाप अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

chat bot
आपका साथी