मुफ्त उपचार व दवाओं का वितरण सराहनीय पहल

इंडियन होमियोपैथिक आर्गनाइजेशन(आईएचओ) की बैठक रविवार को संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व वरिष्ठ चिकित्सक डा. राम नारायण सिंह के आवास पर हुई। इस मौके पर संगठन द्वारा जिले में शिविर लगाकर विभिन्न बीमारियों के मुफ्त उपचार व दवाओं के वितरण को सराहनीय पहल बताया गया। वक्ताओं ने वर्षों से बंद पड़े टीडी होम्योपैथिक मेडिकल कालेज को चालू करने की मांग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 06:53 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 06:53 PM (IST)
मुफ्त उपचार व दवाओं का वितरण सराहनीय पहल
मुफ्त उपचार व दवाओं का वितरण सराहनीय पहल

जागरण संवाददाता, जौनपुर: इंडियन होमियोपैथिक आर्गनाइजेशन(आईएचओ) की बैठक रविवार को संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व वरिष्ठ चिकित्सक डा. राम नारायण सिंह के आवास पर हुई। इस मौके पर संगठन द्वारा जिले में शिविर लगाकर विभिन्न बीमारियों के मुफ्त उपचार व दवाओं के वितरण को सराहनीय पहल बताया गया। वक्ताओं ने वर्षों से बंद पड़े टीडी होम्योपैथिक मेडिकल कालेज को चालू करने की मांग की गई।

बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश होम्योपैथिक मेडिसिन बोर्ड के सदस्य डा.जेएन सिंह रघुवंशी ने कहा कि सीसीएच भंग करने के उपरांत केंद्र सरकार द्वारा नेशनल मेडिकल कमीशन 2019 एक्ट पारित करने के साथ ही रेगुलेशन को भी सरकार द्वारा लाना है। आरोप लगाया कि वर्ष 2018 के बिहार व झारखंड के सीसीएच चुनाव में पूर्व अध्यक्ष द्वारा बड़े पैमाने पर जिस तरीके से धांधली की गई। मांग किया कि जिस प्रकार जांच के बाद चुनाव रद्द कर सभी होम्योपैथिक चिकित्सकों के पंजीकरण, नवीनीकरण के साथ आधार कार्ड को जोड़ना अनिवार्य कर दिया गया, ठीक उसी प्रकार सरकार आयुष मंत्रालय, निदेशक एवं सचिव को देश के समस्त राज्यों में आधार से जोड़ने का निर्देश जारी करे। डा. रघुवंशी ने प्रदेश सरकार द्वारा एलोपैथिक मेडिकल कालेज खोलने के साथ ही होम्योपैथिक मेडिकल खोलने पर भी बल दिया। उपस्थित अन्य पदाधिकारियों ने प्रदेश में बंद पड़े टीडी कालेज, नगीना बिजनौर को भी खोलने पर विचार करने की मांग किया। इस मौके पर डा. सत्येंद्र सिंह, डा. योगेंद्र यादव, डा. अभयराज यादव, अशोक प्रजापति, सुधीर सिंह, सर्वेश चौबे, बी शंकर, डा. शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी