जालसाजों ने बैंक एकाउंट से 1.17 लाख उड़ाए

जागरण संवाददाता मीरगंज (जौनपुर) साइबर जालसाजों से बैंक खाताधारकों को बचाने के लिए सभी सर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:09 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:09 PM (IST)
जालसाजों ने बैंक एकाउंट से 1.17 लाख उड़ाए
जालसाजों ने बैंक एकाउंट से 1.17 लाख उड़ाए

जागरण संवाददाता, मीरगंज (जौनपुर): साइबर जालसाजों से बैंक खाताधारकों को बचाने के लिए सभी सरकारी प्रबंध अब तक नाकाफी साबित हो रहे हैं। साइबर ठगों ने फिर चौकीखुर्द गांव निवासी एक व्यक्ति के बैंक खाते से एक लाख सत्रह हजार रुपये उड़ा लिए। मोबाइल फोन में खाते से धन निकासी का संदेश आने पर खाताधारक के होश उड़ गए। भुक्तभोगी ने बैंक के शाखा प्रबंधक को सूचना देने के साथ ही थाने में तहरीर दी है।

उक्त गांव के निवासी जन्मेजय त्रिपाठी का भारतीय स्टेट बैंक की बंधवा बाजार शाखा में खाता है। उनके मोबाइल फोन पर दो नंबरों 7208558559 व 9609402476 से काल आई। काल करने वाले साइबर अपराधियों ने जन्मेजय त्रिपाठी से अपने फोन में क्विक सपोर्ट एप्स डाउनलोड करने को कहा। भेजे गए लिक से एप्स डाउनलोड करते ही उनके खाते से 1.17 लाख रुपये गायब हो गए। जन्मेजय त्रिपाठी को इसका पता तब चला जब उनके मोबाइल फोन पर खाते से रुपये निकल जाने का संदेश आया। वह तुरंत बैंक में पहुंचे और कर्मचारियों को पूरे प्रकरण की जानकारी दी।

शाखा प्रबंधक प्रीतम कुमार सिंह ने कहा कि मामला साइबर क्राइम का हैं। पुलिस के साइबर सेल में शिकायत करिए, तब उन्होंने थाने में जाकर लिखित सूचना दी। थानाध्यक्ष राणा प्रताप यादव ने कहा कि पीड़ित से बैंक खाते का स्टेटमेंट मांगा गया है। मिलने के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी