तत्काल टिकट के लिए मारामारी

जागरण संवाददाता, जौनपुर: तत्काल टिकट पाने की हसरत लिए स्टेशन पहुंचने वाले अधिकतर या˜ि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Jul 2018 10:55 PM (IST) Updated:Sun, 01 Jul 2018 10:55 PM (IST)
तत्काल टिकट के लिए मारामारी
तत्काल टिकट के लिए मारामारी

जागरण संवाददाता, जौनपुर: तत्काल टिकट पाने की हसरत लिए स्टेशन पहुंचने वाले अधिकतर यात्रियों को निराशा हाथ लग रही है। दो- दो दिन रिजर्वेशन काउंटर के बाहर रात गुजारने के बाद भी दिल्ली-मुंबई को जाने वाले यात्रियों को टिकट नहीं मिल पा रहा है। आरपीएफ की सख्ती से स्टेशन के आस-पास से दलालों का वर्चस्व समाप्त जरूर हुआ है, लेकिन ट्रेनों की कमी यात्रियों पर भारी पड़ रही है।

शुक्रवार को तत्काल टिकट लेने वालों की लंबी लाइन थी। दिल्ली व मुंबई जाने के लिए यात्री गुरुवार रात से ही लाइन में लगे थे, लेकिन कन्फर्म टिकट कम ही लोगों को नसीब हुआ। यात्रियों की लगातार बढ़ रही भीड़ को देखते आरपीएफ के जवान तत्काल टिकट के वक्त तक मौके पर खड़े रहते हैं। दबाव को कम करने लिए दो लाइनों के लगाने के बाद भी टिकट की चाहत लिए अधिकतर लोगों को निराशा हाथ लग रही है। सबसे बुरा हाल दिल्ली को जाने वाली श्रमजीवी व मुंबई को जाने वाली गोदान एक्सप्रेस का है। इन ट्रेनों में स्लीपर तो छोड़िए एसी में भी सीट खाली नहीं है। मुंबई के लिए टिकट लेने स्टेशन पहुंचे ओलन्दगंज निवासी धर्मेंद्र ने बताया कि दो दिन लाइन में लगने के बाद भी मुंबई का टिकट नहीं मिल सका।

...........

अनवांछित लोगों पर नजर रखने के लिए रिजर्वेशन काउंटर पर सिविल ड्रेस में भी आरपीएफ के जवानों को तैनात किया गया है। तत्काल टिकट को लेकर मिलने वाली शिकायत पर कार्रवाई की जा रही है। लाइन में लगे यात्री भी किसी भी समस्या पर आरपीएफ थाने में शिकायत कर सकते हैं।

वीएन ¨सह, प्रभारी आरपीएफ, जौनपुर जंक्शन

chat bot
आपका साथी