प्रतिबंध के बाद भी बाजारों में धड़ल्ले से बिक रही पॉलीथिन

जागरण संवाददाता, जौनपुर : अभी भी बाजारों में धड़ल्ले से पॉलीथिन बिक रही है। प्रशासन की तर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Jul 2018 11:11 PM (IST) Updated:Tue, 17 Jul 2018 11:11 PM (IST)
प्रतिबंध के बाद भी बाजारों में धड़ल्ले से बिक रही पॉलीथिन
प्रतिबंध के बाद भी बाजारों में धड़ल्ले से बिक रही पॉलीथिन

जागरण संवाददाता, जौनपुर : अभी भी बाजारों में धड़ल्ले से पॉलीथिन बिक रही है। प्रशासन की तरफ से इस पर अभी तक रोक संभव नहीं हो सका है। इससे आज भी लोगों के हाथों में पॉलीथिन देखी जा सकती है। नगर निकायों की तरफ से जागरूकता रैली भी निकाली जा रही है।

शहर समेत नगर निकाय इलाकों के बाजारों में ग्राहकों को सामान पॉलीथिन में दिए जा रहे हैं। शासन के आदेश पर पूर्णत: बंदी नहीं दिख रही है। एक ओर शासन की तरफ से पालीथिन बंद करवा दी गई। वही खुलेआम सिपाह पुलिस चौकी के बगल ही लगी सब्जियों की दुकानों पर धड़ल्ले से पॉलीथिन में सब्जियां बेची जा रही है। दुकानदार पॉलीथिन को छिपाकर रख रहे हैं। ग्राहक के आने पर चुपचाप सब्जियां तौलकर पॉलीथिन में दे रहे हैं। ग्राहक भी धीरे से पॉलीथिन में भरी सब्जियां गाड़ी डिग्गी में या बैग में डालकर चलते बन रहे हैं। फिलहाल ऐसा दृश्य मंगलवार दोपहर सिपाह पुलिस चौकी के बगल में देखा जा रहा है जिसकी लोग खूब चर्चा कर रहे हैं।

बदलापुर कस्बे में मंगलवार को नगर पंचायत कर्मियों द्वारा पालीथिन प्रतिबंध पर विशेष जागरुकता रैली निकाली गई। जहां लोगों से पॉलीथिन का उपयोग व बिक्री न करने की अपील किया। इस दौरान आधा किलो पॉलीथिन जब्त भी की गई।

नगर पंचायत कार्यालय से निकली रैली इंदिरा चौक, घनश्यामपुर, सुल्तानपुर, महराजगंज, जौनपुर रोड, मुख्य बाजार व चंदन शहीद मार्ग होते हुए पुन: कार्यालय पर पहुंची। रैली के माध्यम से कर्मियों ने पॉलीथिन का प्रयोग न करने की अपील किया। बुधवार से सघन चे¨कग अभियान चलाया चलाया जाएगा। पकड़े जाने पर कार्रवाई व जुर्माना लगाया जाएगा।

इस मौके पर ईओ डा. महेंद्र कुमार, लखंदर सरोज, विनोद शर्मा, बबलू पांडेय, जीतेंद्र ¨सह, उमेश सरोज, हरिश्चंद्र चौरसिया, साधू आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी