पूविवि : छात्राओं को सशक्त बनाने के लिए रोजगारपरक प्रशिक्षण जरूरी

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की ओर से सोमवार को गुलाबी देवी महाविद्यालय में सशक्त महिला व भविष्य का भारत विषय पर एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें रंगोली व वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 07:16 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 07:16 PM (IST)
पूविवि : छात्राओं को सशक्त बनाने के लिए रोजगारपरक प्रशिक्षण जरूरी
पूविवि : छात्राओं को सशक्त बनाने के लिए रोजगारपरक प्रशिक्षण जरूरी

जागरण संवाददाता, मल्हनी (जौनपुर) : वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की ओर से सोमवार को गुलाबी देवी महाविद्यालय में सशक्त महिला व भविष्य का भारत विषय पर एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें रंगोली व वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में ज्योति यादव, अनुराधा यादव, स्वाति विश्वकर्मा, रोहित, अभिनव, एकता, उज्जवला विश्वकर्मा, नेहा, नाजिया बानो, रेशमा, पूनम यादव समेत अन्य छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। मिशन शक्ति की समन्वयक डा. जाह्नवी श्रीवास्तव ने महिलाओं व बालिकाओं के लिए राज्य सरकार की ओर से संचालित योजनाओं की जानकारी दी।

प्रो. अजय प्रताप सिंह ने कहा कि छात्राएं तभी सशक्त होंगी, जब वह आर्थिक रूप से मजबूत होंगी। डा. धीरेंद्र चौधरी ने कहा कि महिलाएं किसी भी मामले में पुरुषों से कम नहीं हैं। कार्यक्रम के अंत में सभी प्रतिभागियों को मेडल पहनाकर उत्साहवर्धन किया गया। इस मौके पर डा. अन्नू त्यागी, डा. नीलू मौर्य, डा. सीमा यादव आदि उपस्थित रहीं। अध्यक्षता प्राचार्य डा. नरेश यादव ने की।

chat bot
आपका साथी