डीएम ने पशु चिकित्सा अधिकारियों का रोका वेतन

सड़कों पर घूम रहे बेसहारा गोवंशों को लेकर जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने सख्त रूख अख्तियार किया है। सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने गोवंशों का जियो टैगिग का कार्य पूरा होने तक सभी पशु चिकित्सा अधिकारियों को वेतन रोकने का निर्देश मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को दिया। उन्होंने कहा कि गोवंश संरक्षण मुख्यमंत्री की प्राथमिकता में है। ऐसे में इसे लेकर लापरवाही बरतने वाले कर्मचारी से लेकर अधिकारी तक छोड़े नहीं जाएंगे। डीएम ने बेसहारा घूम रहे गोवंशों को तत्काल गोशालाओं में रखवाने का निर्देश दिया। साथ ही यह भी कहा कि अधूरे गोशालाओं को भी जल्द से जल्द पूरा किया जाय।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 07:22 PM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 07:22 PM (IST)
डीएम ने पशु चिकित्सा अधिकारियों का रोका वेतन
डीएम ने पशु चिकित्सा अधिकारियों का रोका वेतन

जासं, जौनपुर: सड़कों पर घूम रहे बेसहारा गोवंशों को लेकर जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने सख्त रुख अख्तियार किया है। सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने गोवंशों का जियो टैगिग का कार्य पूरा होने तक सभी पशु चिकित्सा अधिकारियों को वेतन रोकने का निर्देश मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को दिया। उन्होंने कहा कि गोवंश संरक्षण मुख्यमंत्री की प्राथमिकता में है। ऐसे में इसे लेकर लापरवाही बरतने वाले कर्मचारी से लेकर अधिकारी तक छोड़े नहीं जाएंगे।

डीएम ने बेसहारा घूम रहे गोवंशों को तत्काल गोशालाओं में रखवाने का निर्देश दिया। साथ ही यह भी कहा कि अधूरे गोशालाओं को भी जल्द से जल्द पूरा किया जाय। शासन की योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने के लिए उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया। कहा कि सभी अधिकारी अपने विभागों के लक्ष्य को समय से पूर्ण करें एवं कार्य में लापरवाही न करें। डीएम ने सीएमओ डा. रामजी पांडेय को निर्देशित किया अस्पतालों में डाक्टरों की उपस्थिति एवं दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित हो। साथ ही उन्होंने आयुष्मान योजना की जानकारी ली, जिस पर बताया गया कि 116266 लाभार्थियों का गोल्डेन कार्ड बनाया जा चुका है, जिसे वितरित कराया जा रहा है। बैठक में प्रधानमंत्री आवास की भी समीक्षा की गई। सड़कों को सुधारने के साथ ही सामूहिक विवाह योजना के तहत अधिक से अधिक पात्रों को सुविधा का लाभ देने के लिए समाज कल्याण अधिकारी विपिन कुमार यादव को निर्देशित किया।

chat bot
आपका साथी