अयोध्या को लेकर जिला प्रशासन सर्तक

अयोध्या फैसले को लेकर जिला प्रशासन के अधिकारी सतर्क हो गए है। इसको लेकर जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में धर्मगुरुओं के साथ मंथन हुआ। इस दौरान तय हुआ कि सौहार्द एवं कानून व्यवस्था बिगाड़ने वाले के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। साथ ही धनतेरस दीपावली भाई-दूज का त्यौहार भाईचारा एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाने का आग्रह किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 08:08 PM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 08:08 PM (IST)
अयोध्या को लेकर जिला प्रशासन सर्तक
अयोध्या को लेकर जिला प्रशासन सर्तक

जागरण संवाददाता, जौनपुर : अयोध्या पर आने वाले फैसले को लेकर जिला प्रशासन के अधिकारी सतर्क हो गए हैं। इसको लेकर जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में धर्मगुरुओं के साथ मंथन हुआ। इस दौरान तय हुआ कि सौहार्द एवं कानून व्यवस्था बिगाड़ने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही धनतेरस, दीपावली, भइया दूज का त्योहार भाईचारा एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाने का आग्रह किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि अयोध्या के राम मंदिर से संबंधित मामले की अदालत में सुनवाई पूर्ण हो गई है, इसका फैसला कभी भी आ सकता है। अदालत का फैसला जो भी हो हमें अपने जनपद में सौहार्द बनाए रखना है। उन्होंने सभी धर्मगुरुओं का आह्वान किया कि किसी भी प्रकार के दुष्प्रचार पर ध्यान न दें। पुलिस अधीक्षक रविशंकर छवि ने कहा कि सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी रखी जा रही है, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना के लिए पुलिस प्रशासन पूर्णरूप से सतर्क रहेगा। उन्होंने बताया कि डायल 100 अब 26 अक्टूबर 2019 से डायल 112 हो जाएगा। श्री छवि ने कहा कि सोशल मीडिया पर अगर कोई झूठी, भड़काऊ सामग्री सोशल मीडिया पर प्रचारित करता है तो इसकी सूचना सोशल मीडिया सेल पर सूचित कर सकते हैं। सभी धर्म गुरुओं ने जिलाधिकारी व एसपी को आश्वस्त किया कि अदालत का जो भी फैसला होगा उसे हम सहर्ष स्वीकार करेंगे। इस अवसर पर एडीएम आरपी मिश्र, नगर मजिस्ट्रेट सुरेंद्रनाथ मिश्र, एसपीआरए संजय राय, सीओ सिटी नृपेंद्र, पूर्व विधायक हाजी अफजाल, रजनीकांत द्विवेदी, मौलाना नहफुजूल हसन, अली मंजर डेजी, जगदंबा पांडेय आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी