खराब सफाई व्यवस्था व अभिलेखों के रखरखाव पर जताई नाराजगी

सचिव कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग जिले के नोडल अधिकारी सत्येंद्र कुमार ने सदर तहसील का शनिवार को निरीक्षण किया। अधिकारी व कर्मियों से कहा कि लोगों से अछा व्यवहार करते हुए उनकी समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराएं। कार्यालयों में साफ-सफाई व अभिलेखों के खराब रख-रखाव पर नाराजगी जताई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 10:18 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 10:18 PM (IST)
खराब सफाई व्यवस्था व अभिलेखों के रखरखाव पर जताई नाराजगी
खराब सफाई व्यवस्था व अभिलेखों के रखरखाव पर जताई नाराजगी

जागरण संवाददाता, जौनपुर : सचिव कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग जिले के नोडल अधिकारी सत्येंद्र कुमार ने सदर तहसील का शनिवार को निरीक्षण किया। अधिकारी व कर्मियों से कहा कि लोगों से अच्छा व्यवहार करते हुए उनकी समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराएं। कार्यालयों में साफ-सफाई व अभिलेखों के खराब रख-रखाव पर नाराजगी जताई। अभिलेखागार के निरीक्षण के दौरान रजिस्ट्रार कानूनगो अशोक श्रीवास्तव से पूछा कि मालिकान रजिस्टर के आनलाइन होने व खतौनी के बारे में पूछा।

नोडल अधिकारी द्वारा उत्तर प्रदेश स्टेट कंस्ट्रक्शन एंड इंफ्राट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा बनाई जा रही वीवी पैट भंडारण के गोदाम का स्थलीय निरीक्षण किया। अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को अधिकृत किया कि बिल्डिग एवं अन्य चीजों की गुणवत्ता की जांच कर रिपोर्ट दें। इसके बाद सदर कोतवाली के निरीक्षण में नोडल अधिकारी ने त्योहार रजिस्टर, तामिला रजिस्टर, अपराध रजिस्टर, थाना समाधान रजिस्टर आदि का निरीक्षण किया। थाना समाधान दिवस व संपूर्ण समाधान दिवस एवं आइजीआरएस पोर्टल पर आने वाली शिकायतों को समय से एवं गुणवत्तापूर्ण करने का निर्देश दिया। इस मौके पर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक शहर डाक्टर संजय कुमार, एसडीएम सदर नीतीश कुमार, एसडीएम आरडी यादव आदि उपस्थित रहे। धान क्रय केंद्र की देखी स्थिति

जौनपुर : नोडल अधिकारी सत्येंद्र कुमार द्वारा शीतला चौकियां स्थित धान क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान अपना धान बेचने आए दुधौरा से महेंद्र प्रताप एवं किरतापुर के विनोद यादव से पूछा कि धान बेचने में किसी भी प्रकार की समस्या तो नहीं हुई, जिस पर किसानों ने बताया कि यहां पर कोई समस्या नहीं है न ही कोई अतिरिक्त पैसा देना पड़ा। बक्शा के ग्राम पंचायत सैदनपुर में बने अस्थाई गोशाला का निरीक्षण कर तत्काल टीनशेड लगाया जाए। गोवंशों को ओढ़ने के लिए बोरे व हरे चारे की व्यवस्था का निर्देश दिया। नोडल अधिकारी के द्वारा कुल्हनामऊ में सालिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का निरीक्षण किया गया।

chat bot
आपका साथी