निर्माणाधीन सीवर लाइन से शहर में विकास कार्य ठप

शहर में विकास के लिए बिछाए जा रहे सीवर लाइन के चक्कर में अन्य विकास कार्य नहीं हो पा रहे हैं। नगर पालिका परिषद के दक्षिणी छोर में सड़क व नालियां अधिकतर जगहों पर टूटी पड़ी हैं। सीवर लाइन बिछाए जाने की वजह से इनकी मरम्मत नहीं हो पा रही है। इस अव्यवस्था से आस-पास के लोग परेशान हैं और जिम्मेदार मौन।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 11:16 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 11:16 PM (IST)
निर्माणाधीन सीवर लाइन से शहर में विकास कार्य ठप
निर्माणाधीन सीवर लाइन से शहर में विकास कार्य ठप

जागरण संवाददाता, जौनपुर : शहर में विकास के लिए बिछाए जा रहे सीवर लाइन के चक्कर में अन्य विकास कार्य नहीं हो पा रहे हैं। नगर पालिका परिषद के दक्षिणी छोर में सड़क व नालियां अधिकतर जगहों पर टूटी पड़ी हैं। सीवर लाइन बिछाए जाने की वजह से इनकी मरम्मत नहीं हो पा रही है। इस अव्यवस्था से आस-पास के लोग परेशान हैं और जिम्मेदार मौन।

अमृत योजना व नमामि गंगे परियोजना के तहत सीवर लाइन व सीवर ट्रीटमेंट प्लांट परियोजना का कार्य एक साल से कराया जा रहा है। यह परियोजना पहले चरण में शहर के दक्षिणी छोर में कराई जा रही है। पहले चरण का कार्य ही अभी तक छह माह से रूका हुआ है। अमृत योजना के तहत गलियों में 159 किमी सीवर पाइप लाइन बिछाए जाने के सापेक्ष 30 किमी ही काम हो सका है, जबकि नमामि गंगे के तहत गहरी सीवर पाइप लाइन में सात किमी में से तीन किमी काम हुआ है।

ऐसे में नगर पालिका परिषद क्षेत्र के दक्षिणी क्षेत्र में पिछले एक साल से सड़क व नाली मरम्मत का कार्य नहीं हो पा रहा है। अधिकारियों की मानें तो जिलाधिकारी की तरफ से स्पष्ट निर्देश है कि जिन जगहों पर पाइप लाइन बिछाई जानी है, वहां पर अभी कार्य न कराया जाय। ऐसे में सबसे अधिक मुसीबत स्थानीय लोगों को उठानी पड़ रही है।

--------------- शहर के उत्तरी छोर में विकास कार्य कराया जा रहा है। दक्षिणी क्षेत्र में सीवर लाइन का कार्य चल रहा है, इस वजह से संबंधित क्षेत्र में टेंडर नहीं कराया जा रहा है। सीवर लाइन कार्य होने पर सड़कों की तोड़फोड़ होगी, ऐसे में दोगुना खर्च होगा।

- संतोष मिश्रा, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद जौनपुर।

chat bot
आपका साथी