मृत हेड कांस्टेबल कागज में जिदा, कर दिया तबादला

जौनपुर पुलिस महकमे की भी कार्यप्रणाली हैरान करने वाली है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर जिला पुलिस प्रशासन को और चुस्त-दुरुस्त करने की कवायद के तहत 26 थानों पर लंबे समय से तैनात 202 मुख्य आरक्षियों को इधर से उधर किए जाने की जारी की गई सूची में एक ऐसे मुख्य आरक्षी का भी नाम शामिल है जिसकी सड़क हादसे में गत माह मौत हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 07:35 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 07:35 PM (IST)
मृत हेड कांस्टेबल कागज में जिदा, कर दिया तबादला
मृत हेड कांस्टेबल कागज में जिदा, कर दिया तबादला

जागरण संवाददाता, जौनपुर: पुलिस महकमे की भी कार्यप्रणाली हैरान करने वाली है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर जिला पुलिस प्रशासन को और चुस्त-दुरुस्त करने की कवायद के तहत 26 थानों पर लंबे समय से तैनात 202 मुख्य आरक्षियों को इधर से उधर किए जाने की जारी की गई सूची में एक ऐसे मुख्य आरक्षी का भी नाम शामिल है जिसकी सड़क हादसे में गत माह मौत हो चुकी है।

जनपदीय पुलिस स्थापना समिति के सदस्यों के साथ विचार-विमर्श के बाद एसपी राज करन नय्यर ने बुधवार की देररात 26 थानों पर लंबे समय से तैनात 202 मुख्य आरक्षियों व महिला मुख्य आरक्षियों की दूसरे थानों पर तैनाती का फरमान जारी किया। इस सूची में 109 नंबर पर बृजेश कुमार का नाम है। जिनका तबादला गौराबादशाहपुर थाने से बदलापुर थाने पर किया जाना दर्शाया गया है। आपको यह जानकर ताज्जुब होगा कि करीब डेढ़ महीने पहले बृजेश कुमार बाइक में पेट्रोल भराकर लौटते समय जिवली के पास ट्रक के धक्के से गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इलाज के दौरान बीएचयू ट्रामा सेंटर में उनकी मौत हो गई थी। महकमे की यह लापरवाही चर्चा का विषय बन गई है। शहर कोतवाली के बाद दूसरे नंबर पर मड़ियाहूं कोतवाली है, जहां तैनात 16 मुख्य आरक्षियों की दूसरे थानों पर तैनाती की गई है। इसी क्रम में केराकत व चंदवक से 13-13, बदलापुर व जलालपुर से 11-11, शाहगंज से 10, मुंगराबादशाहपुर, सपरपतहां, बरसठी व नेवढि़या से आठ-आठ, लाइन बाजार, गौराबादशाहपुर, मछलीशहर, रामपुर, खुटहन, खेतासराय से छह-छह, सरायख्वाजा, सुरेरी, पंवारा से पांच-पांच, जफराबाद से चार, सिकरारा व सुजानगंज से तीन-तीन, महराजगंज व बक्शा से दो-दो जबकि मीरगंज से एक का तबादला दूसरे थानों पर हुआ है।

chat bot
आपका साथी