मेगा टीकाकरण दिवस पर उमड़ी भीड़, लगानी पड़ी पुलिस

मेगा टीकाकरण दिवस पर मंगलवार को वैक्सीन लगवाने वालों की केंद्रों पर भीड़ उमड़ पड़ी। पहले वैक्सीन लगवाने को लेकर कहीं-कहीं हंगामे की स्थिति उत्पन्न हो गई। भीड़ को नियंत्रित करने को पुलिस बुलानी पड़ी। जनपद के 442 केंद्रों पर 70101 लोगों ने सुरक्षा कवचरूपी टीका लगवाया। ऐसे में जनपद में टीकाकरण का आंकड़ा दस लाख के पार पहुंच गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 12:04 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 12:04 AM (IST)
मेगा टीकाकरण दिवस पर उमड़ी भीड़, लगानी पड़ी पुलिस
मेगा टीकाकरण दिवस पर उमड़ी भीड़, लगानी पड़ी पुलिस

जागरण संवाददाता, जौनपुर : मेगा टीकाकरण दिवस पर मंगलवार को वैक्सीन लगवाने वालों की केंद्रों पर भीड़ उमड़ पड़ी। पहले वैक्सीन लगवाने को लेकर कहीं-कहीं हंगामे की स्थिति उत्पन्न हो गई। भीड़ को नियंत्रित करने को पुलिस बुलानी पड़ी। जनपद के 442 केंद्रों पर 70,101 लोगों ने सुरक्षा कवचरूपी टीका लगवाया। ऐसे में जनपद में टीकाकरण का आंकड़ा दस लाख के पार पहुंच गया।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. जीएसबी लक्ष्मी ने बताया कि 60 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य था। इसके लिए 93 स्थाई केंद्रों के अलावा ग्रामीण अंचल में 349 विद्यालयों व सार्वजनिक स्थलों पर टीका लगा। इसके लिए हर ब्लाक में 15 से 20 टीमें लगाई गई थीं। नौपेड़वा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर टीका लगवाने को भीड़ एकत्रित रही। अधीक्षक डा. जीके सिंह ने बताया कि अनियंत्रित भीड़ समझाने से भी नहीं मानी तो पुलिस को सूचना देनी पड़ी। बताया कि स्वास्थ्य टीम चार बजे तक लाइन लगाए करीब 350 लोगों को वैक्सीन लगाई।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बदलापुर में महिलाओं व पुरुषों की कतारें लगी रहीं। भीड़ इस कदर रही कि पुलिस को नियंत्रित करने में पसीने छूटने गए। दिनभर धक्का-मुक्की होती रही। कई बार तो हाथापाई की भी नौबत आ गई। भीड़ के चलते स्वास्थ्य कर्मियों को भी परेशानी हुई। शारीरिक दूरी व मास्क की अनदेखी की गई। अधीक्षक डा. संजय दुबे ने बताया कि कुल 35 सौ लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रहा। रात 8.30 बजे तक चला टीकाकरण

जासं, केराकत/बरसठी : मेगा टीकाकरण दिवस पर उमड़ी भीड़ और नेटवर्क की समस्या के कारण कई केंद्रों पर स्वास्थ्य कर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। केराकत के सरौनी गांव में रात 8.30 बजे तक ग्रामीणों ने कतार लगाकर वैक्सीन लगवाई। वहीं, डेढुवाना गांव में शाम 7.30 बजे तक टीका लगा। बरसठी सीएचसी पर 4,121 लोगों को टीका लगाया गया। बरसठी क्षेत्र के परियत और दियावा में अधिक भीड़ होने के कारण शाम सात बजे तक वैक्सीन लगाई गई। जिसमें परियत में 520 और दियावा सेंटर पर 480 वैक्सीन लगी। वैक्सीन लगवाने के लिए केंद्रों पर काफी भीड़ रही। चिकित्सा अधीक्षक डा. अजय सिंह ने बताया कि हो-हल्ला के कारण पुलिस की मदद लेनी पड़ी।

chat bot
आपका साथी