त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव का मतगणना आज, तैयारियां पूरी

जागरण संवाददाता जौनपुर ग्राम व क्षेत्र पंचायत के रिक्त पदों पर हुए उपचुनाव के मतों की गणन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 06:39 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 06:39 PM (IST)
त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव का मतगणना आज, तैयारियां पूरी
त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव का मतगणना आज, तैयारियां पूरी

जागरण संवाददाता, जौनपुर : ग्राम व क्षेत्र पंचायत के रिक्त पदों पर हुए उपचुनाव के मतों की गणना सोमवार को 18 ब्लाकों में होगी। पांच प्रधान, पांच बीडीसी व 380 ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए पड़े 60.24 फीसद मतों की सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी। इसके लिए 26 टेबल लगाए गए हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए गणनास्थल पर मास्क, सैनिटाइजर व फेस कवर की व्यवस्था की गई है। सुरक्षा के मद्देनजर पर्याप्त फोर्स भी मौजूद रहेगी।

जलालपुर, डोभी, सुजानगंज, सिरकोनी, रामनगर, करंजाकला, सिकरारा व बक्शा ब्लाक में एक से ज्यादा पदों पर चुनाव हुआ है। यहां गणना के लिए दो टेबल लगाए गए हैं। इसके अलावा अन्य ब्लाकों पर एक टेबल लगाए गए हैं। मतगणना में कुल 104 कर्मी की ड्यूटी लगी है। एक टेबल पर चार मतगणना कर्मी रहेंगे। इसमें पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय व तृतीय हैं। प्रत्याशी को ही एजेंट बनाया गया है, इसके अलावा अन्य कोई एजेंट नहीं है।

बोले जिम्मेदार..

मतगणना को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सभी तैयारी पूरी हो गई है। सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी। ज्यादातर जगहों पर एक या दो टेबल लगे हैं। ऐसे में चार घंटे बाद ही परिणाम आ जाएंगे। मतगणना कर्मियों के लिए मास्क, सैनिटाइजर आदि उपलब्ध रहेगा। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस फोर्स तैनात रहेगी।

-राम प्रकाश, उप जिला निर्वाचन अधिकारी।

chat bot
आपका साथी