योगी सरकार के साढ़े चार साल की गिनाई उपलब्धियां

प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के साढ़े चार साल की उपलब्धियों को गुरुवार को विधायकों व भाजपा पदाधिकारियों की ओर जनता के बीच ले जाया गया। सरकार व अपने विधानसभा क्षेत्रों के कार्यों को बताने के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में विधायक व पार्टी पदाधिकारियों ने मोर्चा संभाला।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 08:04 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 08:04 PM (IST)
योगी सरकार के साढ़े चार साल की गिनाई उपलब्धियां
योगी सरकार के साढ़े चार साल की गिनाई उपलब्धियां

जागरण संवाददाता, जौनपुर : प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के साढ़े चार साल की उपलब्धियों को गुरुवार को विधायकों व भाजपा पदाधिकारियों की ओर जनता के बीच ले जाया गया। सरकार व अपने विधानसभा क्षेत्रों के कार्यों को बताने के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में विधायक व पार्टी पदाधिकारियों ने मोर्चा संभाला।

------------------------

माफियाओं को हम भेज रहे जेल : राकेश त्रिवेदी

जासं, जौनपुर : भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष व जिला प्रभारी राकेश त्रिवेदी ने कहा कि विपक्ष माफियाओं को संरक्षण देता था हम उन्हें जेल भेज रहे हैं। वह मल्हनी विधानसभा क्षेत्र के आलीगंज में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। योगी आदित्यनाथ सरकार के साढ़े चार साल बीतने पर कहा कि हमारा कार्य सबका साथ सबका विकास के आधार पर समाज के सभी लोगों को लाभ पहुंचाना है। प्रदेश ने वह दौर भी देखा है जब अपराधी-माफिया राजनीतिक दलों की नीतियां तय करते थे। सत्ता इन्हें सिर-आंखों पर रखती थी। अभी जल्द ही कालीचाबाद पुल के लिए राज्यमंत्री गिरीश यादव के प्रयास से 24.9 करोड़ रुपये स्वीकृत हो गया है, जल्द ही पुल बनाने का कार्य चालू हो जाएगा।

----------------------

बढ़ा महिलाओं का सम्मान : सुषमा सिंह

जासं, मुंगराबादशाहपुर : योगी सरकार महिलाओं के उत्थान के लिए महत्वपूर्ण कदम उठा रही है। तीन तलाक महिलाओं के आत्मसम्मान पर कलंक था जिसे समाप्त करके महिलाओं के आत्मगौरव को बढ़ा दिया। उक्त बातें राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष राज्यमंत्री सुषमा सिंह ने मुंगराबादशाहपुर में कही। कहा कि समाजवादी सरकार में घर-घर असलहे की अवैध फैक्ट्री हुआ करती थी जो अपराध को बढ़ावा दे रही थी, लेकिन आज राजधानी में ब्रह्मोस मिसाइल बनने जा रही है। जिससे देश की राष्ट्रीय सुरक्षा को बल मिलेगा। सभी जाति वर्ग के सवा चार लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी मिली है। तीन लाख नौजवान संविदा पर नौकरी कर रहे है।

-------------------

मुख्य धारा से जुड़ा बदलापुर क्षेत्र : रमेश चंद्र मिश्र

जासं, बदलापुर : विधायक रमेश चंद्र मिश्र ने बताया कि क्षेत्र में अब तक विकास कार्यो पर कुल सात अरब 95 करोड़ 86 लाख रुपये खर्च किए गए। बदलापुर विधानसभा में रोडवेज बस डिपो, फायर स्टेशन, आइटीआइ कालेज, चकरियहवा घाट पर पुल जैसी बड़ी परियोजनाओं का निर्माण चल रहा है। नौरंगाबाद में पुल, पंप कैनालों का आधुनिकीकरण, प्रमुख बाजारों में सीसी रोड या इंटरलाकिग का निर्माण, क्षेत्र में सड़कों, विद्युतीकरण, ट्रांसफार्मर क्षमता वृद्धि, गौरीशंकर मंदिर का सौंदर्यीकरण आदि कार्य कराकर क्षेत्र को बदलने का काम किया गया है। रेलवे क्रासिग 23-सी भलुआही पर आरओबी सहित सई नदी पर बोझनाथ व कारुबीर घाट स्वीकृत हो गया है।

----------------------

क्षेत्र के विकास से जुड़े हर कार्य हुए जफराबाद में : डा. हरेंद्र

जासं, जौनपुर : जफराबाद विधायक डा. हरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि साढ़े चार साल के कार्यकाल में क्षेत्र को सड़क, बिजली सहित अन्य क्षेत्रों में काफी कार्य कराया। क्षेत्र में लंबे समय से लंबित चार पुलों का निर्माण हुआ है। इसमें दो पुल चालू हो चुके हैं। दो पुलों का अक्टूबर में लोकार्पण हो जाएगा। इसके अलावा बीबीपुर घाट पर 22 करोड़ रुपये की लागत से पुल स्वीकृत हुआ है। सभी प्रमुख संपर्क मार्गों का निर्माण कराया। आधा दर्जन मार्गों का चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण कराया। स्वास्थ्य सुविधा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य हुए है। वर्षों से लटका हौज ट्रामा सेंटर आज अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होकर संचालित है। साढ़े सात करोड़ की लागत से जगदीशपुर-भोथहां पंप कैनाल का पानी टेल तक पहुंचाकर सिचाई सुविधाओं का विस्तार किया गया।

नौ नए ट्यूबवेल लगवाए गए। इसके अलावा जनकल्याणकारी योजनाओं का पूरी ईमानदारी से सभी पात्रों को लाभ दिलाया गया।

---------------------

अर्थव्यवस्था छठे से दूसरे स्थान पर आई : दयाशंकर

जासं, जौनपुर : शाहगंज नगर में पत्रकारों से बातचीत करते भाजपा नेता दयाशंकर मिश्र दयालु ने कहा कि भाजपा ने संकल्प पत्र का हर वादा पूरा किया है। प्रदेश में आज छठें से दूसरे नंबर की अर्थव्यवस्था आ गई है। प्रदेश सरकार ने 42 लाख गरीबों को आवास बनाकर दिए हैं। सपा शासन में औसतन हर तीसरे-चौथे दिन एक बड़ा दंगा होता था, आज बिना जाति व मजहब देखे अपराधी और माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो रही है। प्रदेश में एक्सप्रेस-वे का जाल बिछा दिया गया है। किसानों में भी खुशहाली आई है। उन्होंने आगे कहा कि कानून-व्यवस्था की स्थिति सुधरने से आज यूपी के बारे में देश-दुनिया के लोगों की धारणा बदली है।

chat bot
आपका साथी