कोरोना योद्धाओं ने एक बार फिर संभाला मोर्चा, रात्रिकालीन सफाई शुरू

कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने जहां हर गतिविधियों पर विराम लगा दि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 03:30 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 03:30 PM (IST)
कोरोना योद्धाओं ने एक बार फिर संभाला मोर्चा, रात्रिकालीन सफाई शुरू
कोरोना योद्धाओं ने एक बार फिर संभाला मोर्चा, रात्रिकालीन सफाई शुरू

जागरण संवाददाता, जौनपुर : कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने जहां हर गतिविधियों पर विराम लगा दिया है, वहीं कोरोना योद्धा यानि सफाई कर्मियों पर काम का अतिरिक्त बोझ आ गया है। नगर पालिका परिषद जौनपुर में एक बार फिर रात्रिकालीन सफाई को चालू करा दिया गया है। यह सफाई कर्मचारी नाइट क‌र्फ्यू के समय रात में प्रकाश वाली जगहों पर नौ से 11 बजे तक प्रमुख बाजारों में सफाई कर रहे हैं। इसके साथ ही सैनिटाइजेशन का भी कार्य कर रहे हैं। जिससे कोरोना संक्रमण से बचाव किया जा सके।

नगर पालिका परिषद में सफाई कर्मियों की संख्या करीब 472 के आस-पास है। इसमें 187 नियमित, 74 संविदा, 211 आउटसोर्सिंग वाले हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन के निर्देश के क्रम में नगर पालिका परिषद की तरफ से रात्रिकालीन सफाई का निर्देश दिया गया है। नाइट क‌र्फ्यू लगने के बाद से रात नौ सभी दुकानें बंद हो जा रही हैं। ऐसे में नगर पालिका की तरफ से 50-60 कर्मियों को लगाकर प्रमुख बाजार व मार्गों की सफाई व सैनिटाइजेशन का कार्य कराया जा रहा है। यही सफाई कर्मचारी सुबह व दोपहर में भी काम कर रहे हैं। इनके ऊपर एक शिफ्ट का बोझ बढ़ा दिया गया है। इसके पूर्व पिछली बार भी तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण काल के दौरान रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था चालू की गई थी। बोले जिम्मेदार..

नगर पालिका की तरफ से नाइट क‌र्फ्यू में रात से ही प्रमुख बाजारों व मार्गों की सफाई व सैनिटाइजेशन का कार्य कराया जा रहा है। इसके लिए सफाई कर्मचारी लगाए गए हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सफाई कर्मियों यानि कोरोना योद्धाओं से थोड़ी अतिरिक्त सेवा ली जा रही है।

-संतोष मिश्र, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद जौनपुर।

chat bot
आपका साथी