Corona Vaccination in Jaunpur : जौनपुर में कोविड-19 का पहला टीका जिला अस्पताल के कर्मचारी शकील को लगा

कोविड-19 टीकाकरण अभियान शनिवार की सुबह 900 बजे से जनपद के जिला अस्पताल जिला महिला अस्पताल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केराकत व रामनगर में शुरू कर दिया गया। जिला अस्पताल में पहला टीका चुतुर्थ श्रेणी कर्मचारी शकील अहमद को 11.11 बजे लगा।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 11:58 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 11:58 AM (IST)
Corona Vaccination in Jaunpur : जौनपुर में कोविड-19 का पहला टीका जिला अस्पताल के कर्मचारी शकील को लगा
जिला अस्पताल में पहला टीका चुतुर्थ श्रेणी कर्मचारी शकील अहमद को 11.11 बजे लगा।

जौनपुर, जेएनएन। कोविड-19 टीकाकरण अभियान शनिवार की सुबह 9:00 बजे से जनपद के जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केराकत व रामनगर में शुरू कर दिया गया। जिला अस्पताल में पहला टीका चुतुर्थ श्रेणी कर्मचारी शकील अहमद को 11.11 बजे लगा। वहीं जिला महिला अस्पताल में चीफ फार्मासिस्ट आरबी द्विवेदी को, केराकत सीएचसी में स्वास्थ्य कर्मी अभिलाषा देवी व रामनगर सीएचसी में पहला टीका प्रभारी चिकित्साधिकारी डाक्टर आलोक सिंह को लगाया गया।

सभी ने टीका लगने के बाद खुशी जताई। कहा कि मैं बड़ा सौभाग्यशाली हूं कि कोरोना का पहला टीका जिले में मुझे लगा। इन सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर 100-100 स्वास्थ्य कर्मियों को शाम 5:00 बजे तक टीका लगाया जाएगा। इस दौरान केंद्रों पर सुरक्षा की चौकस व्यवस्था की गई है। जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने जिला अस्पताल व जिला महिला अस्पताल टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान टीका लगवाने पहुंचे स्वास्थ्य कर्मियों को पहले ही दिन टीका लगवाने के लिए बधाई दी।

टीकाकरण के लिए सुबह 7:00 बजे तक स्वास्थ्य केंद्रों पर तैयारियां मुकम्मल कर ली गई थीं। टीकाकरण के लिए पहुंचने वाले स्वास्थ्य कर्मियों के पंजीकरण के साथ ही आधार नंबर व नाम के मिलान की प्रक्रिया पूरी कर केंद्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग के बाद स्वास्थ्य कर्मियों को वेटिंग रूम में बैठाया गया। इसके बाद केंद्रों पर लगे टेलीविजन से सभी को प्रधानमंत्री के संबोधन को सुनाया गया। इसके बाद सूची के अनुसार एक-एक कर सभी को टीकाकरण कक्ष में ले जाकर टीका लगाया जाएगा। जिला अस्पताल में दूसरा टीका सीएमएस डाक्टर अनिल कुमार शर्मा को लगाया गया। इसी तरह केराकत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बापू अजय कुमार मिश्र, रामनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नेवढ़िया की आशा रीता देवी को व जिला महिला अस्पताल में दूसरा टीका सीएमएस अरुण अग्रवाल को लगाया गया। इस दौरान अस्पतालों में सुरक्षा की चौकस व्यवस्था की गई है।

chat bot
आपका साथी