कोविड से निबटने को चिकित्सक, अधिकारी व कर्मियों की बनीं समन्वय समिति

प्रशासनिक व्यवस्था को जनहित में प्रभावी और कल्याणकारी बनाने के लिए अधिकारी कर्मचारी व चिकित्सकों की ड्यूटी लगाकर व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने की कवायद की गई है। जिससे इस महामारी से समुचित ढंग से निबटा जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:23 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:23 PM (IST)
कोविड से निबटने को चिकित्सक, अधिकारी व कर्मियों की बनीं समन्वय समिति
कोविड से निबटने को चिकित्सक, अधिकारी व कर्मियों की बनीं समन्वय समिति

जागरण संवाददाता, जौनपुर : प्रशासनिक व्यवस्था को जनहित में प्रभावी और कल्याणकारी बनाने के लिए अधिकारी, कर्मचारी व चिकित्सकों की ड्यूटी लगाकर व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने की कवायद की गई है। जिससे इस महामारी से समुचित ढंग से निबटा जा सके। हास्पिटल, क्षमता व अस्पताल में समन्वयक डाक्टर का नाम व फोन नंबर प्रशासनिक प्रतिनिधि के रूप में एक अधिकारी दो लेखपाल को लगाया गया है। इसके साथ ही नोडल अधिकारी भी बनाए गए हैं। महामारी को देखते हुए जनहित में प्रभावी एवं कल्याणकारी व्यवस्था सुचारू रूप में चले इसलिए मुख्य विकास अधिकारी ने समिति बनाकर डयूटी लगा दिया है। जनता की सुविधा को देखते हुए सरकारी व प्राइवेट दोनों अस्पतालों के लिए यह व्यवस्था की गई है।

100 बेड की क्षमता वाले जिला महिला अस्पताल, एमसीएच विग, ट्रामा सेंटर निकट थाना जफराबाद, 30 बेड, मटियारी अस्पताल केराकत क्षमता 200 बेड हैं। इसमें केराकत के मटियारी एल-1 अस्पताल है बाकी सभी एल-2 लेवल के हैं। इसमें डाक्टर संदीप सिंह, उपजिलाधिकारी डाक्टर प्रदीप, लेखपाल कृष्णानंद पांडेय, सुरेश यादव, अरुण यादव, राजेश सिंह, सौरभ सिंह, रामेश्वर यादव, प्रिस यादव को सहायता के लिए तथा प्रशासनिक प्रतिनिधि के रूप तथा नोडल अधिकारी सिटी मजिस्ट्रेट अनिल अग्निहोत्री, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर आरके सिंह, एडीएम भू-राजस्व राजकुमार द्विवेदी भी लगाए गए हैं। सभी का मोबाइल नंबर सार्वजनिक कर मदद के लिए लगाया गया है। इसी तरह निजी चिकित्सालय में ईशा हास्पिटल में 25 बेड के लिए डाक्टर रजनीश श्रीवास्तव के साथ लेखपाल अमित कटियार, अजय सेठ, नोडल अधिकारी के रूप में उप जिलाधिकारी संजय मिश्रा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाक्टर आरके सिंह व एडीएम भू-राजस्व राजकुमार द्विवेदी हैं। इसी तरह स्नेहलता अस्पताल में 30 बेड, डाक्टर आरए मौर्य, सुनीता अस्पताल में 25 बेड के साथ डाक्टर आरपी यादव, अरुणोदय अस्पताल में 20 बेड, डाक्टर अरुण सिंह के साथ लेखपाल प्रशासनिक अधिकारी के रूप लगाए गए है। सभी निजी हास्पिटल में नोडल के रूप में एसडीएम संजय मिश्र, डाक्टर आरके सिंह व एडीएम भू-राजस्व राजकुमार द्विवेदी हैं।

कौन देखेंगे किसकी व्यवस्था..

एडीएम भू-राजस्व राजकुमार द्विवेदी ने बताया कि आक्सीजन की व्यवस्था को समुचित ढंग से संचालित करने के लिए एसडीएम नीतीश कुमार, सेवायोजन अधिकारी राजीव कुमार, उपायुक्त उद्योग साहब शरण आपूर्ति व्यवस्था सुनिश्चित कराएंगे। वाहन की उपलब्धता से समुचित करने के लिए एआरटीओ, दवा के आपूर्ति के लिए डाक्टर सुरेश चंद्र वर्मा व ड्रग निरीक्षक वेद प्रकाश व्यवस्था को सुचारू रूप देंगे। इसी तरह कोविड कंट्रोल रूम के लिए टेलीमेडिसीन के लिए चिकित्सीय परामर्श के लिए चिकित्सक लगाए गए है। वैरिकेडिग, साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी एवं अन्य सहयोगी अधिकारी कोविड से निबटने की कमान संभालेंगे।

chat bot
आपका साथी