दुर्गा पूजा की तैयारी में समितियां, आदेश का कर रहीं इंतजार

नवरात्र को लेकर अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। इसको लेकर जिले में दुर्गा पूजा महासमितियां सक्रिय हो गई हैं। अब उन्हें शासन से अनुमति का इंतजार है। बीते 20 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुंगराबादशाहपुर की जनसभा में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए दुर्गा पूजा पंडाल लगाने के साथ ही रामलीला करने की घोषणा भी की थी। बावजूद अभी तक जिला प्रशासन के पास कोई शासनादेश प्राप्त नहीं हुआ है जिससे समिति के सदस्य असमंजस में हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 04:52 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 04:52 PM (IST)
दुर्गा पूजा की तैयारी में समितियां, आदेश का कर रहीं इंतजार
दुर्गा पूजा की तैयारी में समितियां, आदेश का कर रहीं इंतजार

जागरण संवाददाता, जौनपुर : नवरात्र को लेकर अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। इसको लेकर जिले में दुर्गा पूजा महासमितियां सक्रिय हो गई हैं। अब उन्हें शासन से अनुमति का इंतजार है। बीते 20 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुंगराबादशाहपुर की जनसभा में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए दुर्गा पूजा पंडाल लगाने के साथ ही रामलीला करने की घोषणा भी की थी। बावजूद अभी तक जिला प्रशासन के पास कोई शासनादेश प्राप्त नहीं हुआ है, जिससे समिति के सदस्य असमंजस में हैं।

सात अक्टूबर से नवरात्र की शुरुआत हो रही है। इसे लेकर श्री दुर्गा पूजा महासमिति के सदस्यों ने तैयारी पूरी कर ली है। संशय की स्थिति को देखते हुए अधिकांश लोगों ने इस बार छह से सात फीट तक की प्रतिमा बनाने का आर्डर दिया है। श्री दुर्गा पूजा महासमिति के पूर्व अध्यक्ष शशांक सिंह ने बताया कि जिलेभर में संस्था के पंजीकृत कुल 651 समितियां हैं, जबकि गैर पंजीकृत की संख्या भी 2100 से 2200 के करीब हैं। सभी इस समय दिशा-निर्देश मिलने के इंतजार में हैं।

---------------------

जिला प्रशासन की तरफ से सहयोग नहीं मिल रहा है। डीएम, एसपी व अन्य अधिकारियों से मुलाकात करने का संपर्क किया जा रहा है, लेकिन वे नहीं मिल रहे हैं। दुर्गा पूजा समितियों के सदस्यों का बार-बार फोन आ रहा है, उन्हें कोई जवाब नहीं दे पा रहे हैं। जिला स्तर पर कोई गाइडलाइन जारी नहीं होने से असमंजस की स्थिति है।

- विजय सिंह बागी, अध्यक्ष, श्री दुर्गापूजा महासमिति।

----------------------

दुर्गा पूजा व रामलीला के लिए शासन स्तर से कोई गाइडलाइन फिलहाल नहीं मिला है। आदेश मिलने के बाद समितियों के पदाधिकारियों को इससे अवगत करा दिया जाएगा। कोविड-19 के नियम को सभी को मानना होगा।

- राम प्रकाश, अपर जिलाधिकारी वित्त व राजस्व।

chat bot
आपका साथी